लाइव टीवी

MI vs SRH: 'उस पल हमारे हाथ से मैच फिसल गया', रोहित शर्मा ने किया मुंबई इंडियंस की हार के कारण का खुलासा

Updated May 18, 2022 | 06:00 IST

Rohit Sharma statement after loss: मुंबई इंडियंस को आईपीएल 2022 के 65वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों करीबी मुकाबले में 3 रन से शिकस्‍त मिली। मुंबई के कप्‍तान रोहित शर्मा ने हार की अहम वजह का खुलासा किया।

Loading ...
रोहित शर्मा
मुख्य बातें
  • मुंबई इंडियंस को सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों 3 रन की शिकस्‍त मिली
  • रोहित शर्मा ने कहा कि टिम डेविड का रन आउट मैच का टर्निंग प्‍वाइंट रहा
  • सनराइजर्स हैदराबाद के प्‍लेऑफ में पहुंचने की उम्‍मीदें अब भी जिंदा

मुंबई: मुंबई इंडियंस के कप्‍तान रोहित शर्मा ने कहा कि उनकी टीम सनराइजर्स हैदराबाद को हरा देती, लेकिन टिम डेविड के रन आउट ने उनकी उम्‍मीदों पर पानी फेर दिया। टिम डेविड ने केवल 18 गेंदों में तीन चौके और चार छक्‍के की मदद से 46 रन बनाए और मुंबई को जीत के करीब ले आए थे। धाकड़ बल्‍लेबाज ने टी नटराजन की गेंदों में चार छक्‍के जड़े थे। उनके रन आउट होने से मुंबई इंडियंस मुकाबले से बाहर हुआ क्‍योंकि भुवनेश्‍वर कुमार ने 19वें ओवर में बिना रन दिए विकेट लिया यानी विकेट मेडन ओवर डाला।

फजलहक फारूकी ने मैच का अंतिम ओवर डाला जब मुंबई इंडियंस को जीत के लिए 19 रन की दरकार थी। रमनदीप सिंह ने चौथी गेंद पर चौका और आखिरी गेंद पर छक्‍का जमाया, लेकिन एसआरएच मैच जीतकर प्‍लेऑफ की दौड़ में बरकरार रही। मैच के बाद रोहित शर्मा ने कहा, '18वें ओवर तक मुझे लगा कि हम लक्ष्‍य हासिल कर लेंगे। टिम डेविड का रन आउट होना दुर्भाग्‍यवश रहा। मगर उस रन आउट से पहले हमें लगा कि मैच में हमारा पलड़ा भारी रहा।'

मुंबई इंडियंस के कप्‍तान ने आगे कहा, '2 ओवर में 19 रन चाहिए थे, तब भी आप खुद को सपोर्ट करते हो, लेकिन दुर्भाग्‍यवश हम मैच नहीं जीत सके। सनराइजर्स हैदराबाद को श्रेय देना होगा कि उन्‍होंने अपना धैर्य नहीं गंवाया। वो काफी घबराने वाला पल था और उन्‍होंने अंत में अपने आप को नियंत्रण में रखा।' सनराइजर्स हैदराबाद द्वारा मिले 194 रन के लक्ष्‍य का पीछा करते हुए रोहित शर्मा ने 48 रन की पारी खेली, जो मौजूदा सीजन में उनका सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोर भी रहा। अपनी पारी के बारे में रोहित ने कहा कि अच्‍छा महसूस हुआ।

पता हो कि मुंबई इंडियंस प्‍लेऑफ की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुकी है, लेकिन वह टिम डेविड और रमनदीप सिंह के प्रयास से खुश है। मुंबई इंडियंस को तिलक वर्मा के रूप में एक दमदार बल्‍लेबाज मिला, जिसने कई प्रभावी पारियां खेली हैं। 19 साल के खिलाड़ी के लिए रोहित शर्मा ने कहा कि यह जल्‍द ही राष्‍ट्रीय टीम के लिए खेलेगा। मुंबई इंडियंस अपना आखिरी मैच दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ शनिवार को खेलेगी। रोहित ने कहा कि वो आखिरी मैच में चीजों को आसान रखना चाहेगी और वो देखना चाहेंगे कि उनकी टीम सभी क्षेत्रों में अच्‍छा प्रदर्शन करें।

उन्‍होंने कहा, 'हमारे लिए यह बहुत आसान रहेगा। हम सभी क्षेत्रों में अच्‍छा प्रदर्शन करना चाहते हैं। अगर मुमकिन हुआ तो अपने अभियान का विजयी अंत करना चाहेंगे। आखिरी मैच में हम सबकुछ आजमाकर अपना सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन करना चाहेंगे। अगर मौका मिला कुछ नए लड़कों को आजमाने का, तो हम इस पर भी ध्‍यान देंगे।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।