लाइव टीवी

वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज का बड़ा बयान- 6 गेंदों में 6 छक्के जड़ने वाला था, लेकिन..

Updated Apr 26, 2022 | 19:56 IST

Rovman Powell finaly opens on controversial last over against RR in IPL 2022: दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल रहे कैरिबियाई धुरंधर रोवमैन पॉवेल ने आखिरकार चुप्पी तोड़ते हुए राजस्थान के खिलाफ विवादित आईपीएल मैच व अंतिम ओवर पर बात की।

Loading ...
रोवमैन पॉवेल (BCCI/IPL)
मुख्य बातें
  • वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज ने आखिरकार चुप्पी तोड़ी
  • दिल्ली कैपिटल्स के रोवमैन पॉवेल ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ उस विवादित ओवर व नो-बॉल पर बात रखी
  • छह छक्के जड़ने के करीब थे रोवमैन पॉवेल, खुद किया अपने इरादों का खुलासा

क्रिकेट की दुनिया में कुछ धाकड़ बल्लेबाज ऐसे हैं जिनकी पिच पर मौजूदगी ही फैंस के अंदर बड़े शॉट्स की उम्मीदें जगा देती हैं, और गेंदबाजों में खौफ पैदा करते हैं। वेस्टइंडीज के धुआंधार बल्लेबाज रोवमैन पॉवेल भी उन्हीं खिलाड़ियों में से एक हैं। बेशक वो बड़ी पारियां कम ही खेल पाते हैं लेकिन छोटी पारियों में भी बड़ा कमाल करने का दम रखते हैं। आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल रहे इस धुरंधर को कुछ दिन पहले ऐसा ही एक सुनहरा अवसर मिला था, उन्होंने कमाल करने की तरफ कदम भी बढ़ा दिए थे लेकिन असफल हुए। इस पर पॉवेल ने बड़ा बयान दिया है। 

रोवमैन पॉवेल  को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आखिरी ओवर में जीत के लिए जरूरी 36 रन बनाने की उम्मीद थी। इस ओवर की शुरुआत में उन्होंने लगातार तीन छक्के भी जड़ दिए थे। इसके बाद विवादित नो-बॉल के बाद उनकी लय टूट गई। वेस्टइंडीज का यह खिलाड़ी हालांकि अतीत के बारे में सोचने के बजाय आने वाले मैचों पर ध्यान देना चाहता है।

पॉवेल ने ओबेद मैकॉय की पहली तीन गेंदों पर छक्के जड़ दिये। लेकिन तीसरी गेंद को ‘नो-बॉल’ नहीं देने पर दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत अपने खिलाड़ियों को मैदान से बाहर बुलाने लगे। कोच प्रवीण आमरे इशारे से ‘नो-बॉल’ चेक करने को कह रहे थे, इससे कुछ देर तक मैच रूक गया। पॉवेल ने यहां जारी विज्ञप्ति में कहा, ‘‘ये एक ऐसी चीज है जिसे हमें जल्दी ही पीछे छोड़ना होगा। हमें अभी बहुत सारे मैच खेलने है और अतीत में रहने का कोई मतलब नहीं है।’’

ये भी पढ़ेंः गुस्से में पंत ने बल्लेबाजों को बाहर आने के लिए कहा, विवाद बढ़ने के बाद दिया ये बयान

वेस्टइंडीज के इस खिलाड़ी ने कहा, ‘‘प्रतियोगिता के अगले दौर के लिए क्वालीफाई करने के लिए हमें हमेशा भविष्य की ओर देखना होगा। उन्होंने कहा, ‘‘सच कहूं तो मैं काफी आश्वस्त था (एक ओवर में छह छक्के मारने को लेकर)। मुझे पहली दो गेंद के बाद लगा कि मैं ऐसा कर सकता हूं। मैं बस उम्मीद कर रहा था कि यह नो बॉल होगी, लेकिन अंपायर का फैसला अंतिम होता है और क्रिकेटर के तौर पर हमें आगे बढ़ना होता है।’’

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।