लाइव टीवी

रोवमैन पॉवेल ने किया खुलासा, अगर क्रिकेटर नहीं होते तो ऐसा काम करके करते देश की सेवा

Updated May 09, 2022 | 21:33 IST

Rovman Powell would have been a soldier: दिल्‍ली कैपिटल्‍स के मिडिल ऑर्डर बल्‍लेबाज रोवमैन पॉवेल ने बताया कि अगर वो क्रिकेटर नहीं बनते तो ऐसा काम करके देश की सेवा करते। दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने पॉवेल को नीलामी में 2.8 करोड़ रुपए में खरीदा था।

Loading ...
रोवमैन पॉवेल
मुख्य बातें
  • रोवमैन पॉवेल ने आईपीएल 2022 में अपनी छाप छोड़ी
  • पॉवेल को दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने 2.8 करोड़ रुपए में खरीदा था
  • पॉवेल ने बताया कि वो क्रिकेटर नहीं बनते तो सोल्‍जर बनकर देश की सेवा करते

मुंबई: दिल्‍ली कैपिटल्‍स के मिडिल ऑर्डर बल्‍लेबाज रोवमैन पॉवेल ने झलक दिखाई है कि आईपीएल में वो कितने लंबे छक्‍के मार सकते हैं। दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने आईपीएल 2022 मेगा नीलामी में पॉवेल को 2.8 करोड़ रुपए में खरीदा था। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने आईपीएल-15 में कुछ शानदार पारियां खेलकर फैंस का भरपूर मनोरंजन किया। पॉवेल ने अपनी यात्रा बताई और कहा कि वो ऐसे परिवार से आते हैं, जहां खेती ही कमाई का प्रमुख साधन है। उन्‍होंने साथ ही बताया कि अगर क्रिकेटर नहीं बनते तो वो सोल्‍जर बनकर देश की सेवा करते।

दिल्‍ली कैपिटल्‍स से बातचीत में पॉवेल ने कहा, 'मैं जमैका में एक छोटे से गांव का हूं, जहां बड़ी मात्रा में परिवारों की कमाई का प्रमुख साधन खेती है। मगर मेरे बचपन के दिनों से मेरा सपना था कि मैं अपने परिवार को क्रिकेट और एजुकेशन के जरिये गरीबी से बाहर निकालूंगा। भगवान की कृपा से क्रिकेट अच्‍छा जा रहा था। मेरे पेशेवर क्रिकेटर बनने से पहले, मैं सोल्‍जर बनने जा रहा था। अगर क्रिकेटर नहीं बनता तो फिर सोल्‍जर बनकर देश की सेवा करता।'

यह भी पढ़ें: अस्पताल में भर्ती हुए दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ, ये है वजह

पॉवेल ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स के कप्‍तान ऋषभ पंत की तारीफ की और कहा अंतरराष्‍ट्रीय मैचों के दौरान वेस्‍टइंडीज की टीम बैठक करती है कि बाएं हाथ के बल्‍लेबाज को रन बनाने से रोकने के लिए क्‍या करना होगा। पॉवेल ने कहा, 'ऋषभ पंत ऐसे खिलाड़ी हैं, जिस पर हम ध्‍यान देते हैं क्‍योंकि वो अच्‍छे बल्‍लेबाज हैं। जब भी हम उनके खिलाफ अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में खेलते हैं तो हमारी बैठक होती है कि किस तरह उन्‍हें रन बनाने से रोकना है।'

कैरेबियाई खिलाड़ी ने आगे कहा, 'मुझे दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने खरीदा और पंत ने कहा कि वो मुझे टीम का हिस्‍सा बनाने को लेकर उत्‍साहित हैं। वो मुझे वही भूमिका देंगे, जो मुझे पसंद है। और वो अपने शब्‍दों पर खरे उतरे।' इससे पहले पॉवेल ने आईपीएल इतिहास का सबसे लंबा छक्‍का जड़ने की इच्‍छा भी व्‍यक्‍त की थी।

यह भी पढ़ें: दिल्ली के खिलाफ चेन्नई की धमाकेदार जीत के बाद क्यों बोले धोनी, ' मैं गणित में हूं कमजोर'

पॉवेल ने आईपीएल टी20 डॉट कॉम से बातचीत में कहा था, 'मेरे ख्‍याल से मैं वहां पहुंच सकता हूं। मैंने मंदीप से कहा था कि मैं 130 मीटर के करीब छक्‍का जमाऊंगा। देखते ही ये कैसे होगा।' बता दें कि आईपीएल इतिहास में सबसे लंबा छक्‍का जमाने का रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर एल्‍बी मॉर्केल के नाम दर्ज है। मार्केल ने 125 मीटर की दूरी का छक्‍का जमाया था। मौजूदा आईपीएल में यह रिकॉर्ड पंजाब किंग्‍स के लियाम लिविंगस्‍टोन के नाम दर्ज है, जिन्‍होंने गुजरात टाइटंस के खिलाफ 117 मीटर दूरी का छक्‍का जड़ा था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।