लाइव टीवी

आरपी सिंह ने चुनी अपनी ऑल टाइम IPL टीम, सुरेश रैना को कर दिया नजरअंदाज

Updated Mar 31, 2020 | 17:46 IST

RP Singh leaves out Suresh Raina: सुरेश रैना को आईपीएल के सबसे धाकड़ बल्‍लेबाजों में से एक माना जाता है। रैना आईपीएल में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाजों में से एक हैं।

Loading ...
आरपी सिंह
मुख्य बातें
  • आरपी सिंह ने अपनी ऑल टाइम आईपीएल टीम का ऐलान ट्विटर पर किया
  • आरपी सिंह ने ओपनर्स के रूप में डेविड वॉर्नर और रोहित शर्मा को चुना
  • सिंह ने भुवनेश्‍वर कुमार, लसिथ मलिंगा और जसप्रीत बुमराह को तेज गेंदबाजी आक्रमण की जिम्‍मेदारी सौंपी

नई दिल्‍ली: टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज आरपी सिंह ने अपनी ऑल टाइम आईपीएल इलेवन का चयन किया है। कोरोनावायरस के प्रकोप के कारण देश में 21 दिन का लॉकडाउन है। ऐसे में क्रिकेटर्स के पास काफी समय है और वह अपने फैंस के लिए इस तरह की टीम चयन सामने ला रहे हैं। आरपी सिंह ट्विटर पर सक्रिय क्रिकेटरों में से एक हैं और उन्‍होंने भी अब अपनी ऑल टाइम आईपीएल इलेवन का ऐलान कर दिया है। इससे पहले वसीम जाफर भी अपनी ऑल टाइम आईपीएल इलेवन की घोषणा कर चुके हैं।

आरपी सिंह ने अपनी ऑल टाइम आईपीएल इलेवन में ओपनर्स के रूप में डेविड वॉर्नर और रोहित शर्मा को चुना है। ये दोनों ओपनर्स आईपीएल के शीर्ष रन स्‍कोरर्स में शामिल हैं। तीसरे नंबर के लिए आरपी सिंह ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के कप्‍तान विराट कोहली को चुना है। मिडिल ऑर्डर में सिंह ने एबी डिविलियर्स, एमएस धोनी और आंद्रे रसेल पर भरोसा जताया है।

रैना को नहीं मिली जगह

आरपी सिंह ने मिडिल ऑर्डर में स्‍टार बल्‍लेबाज सुरेश रैना की अनदेखी कर दी। यह देखना बेहद आश्‍चर्यजनक है क्‍योंकि रैना टूर्नामेंट में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाजों की लिस्‍ट में शामिल हैं। हालांकि, विराट कोहली और एबी डिविलियर्स भी सही विकल्‍प हैं क्‍योंकि दोनों ही बेहद शानदार बल्‍लेबाज हैं। 

पांच गेंदबाज

आरपी सिंह ने अपनी टीम में पांच गेंदबाजों को शामिल किया है। सिंह ने स्पिनर्स के रूप में रविचंद्रन अश्विन और अमित मिश्रा को शामिल किया है। वहीं सिंह ने तीन तेज गेंदबाजों पर भरोसा जताया है। बाएं हाथ के पूर्व तेज गेंदबाज ने भुवनेश्‍वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और लसिथ मलिंगा को शामिल किया है। सिंह ने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को अपनी टीम में 12वें खिलाड़ी के रूप में शामिल किया है।

यहां देखिए आरपी सिंह की ऑल टाइम आईपीएल 11

डेविड वॉर्नर, रोहित शर्मा, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, एमएस धोनी, आंद्रे रसेल, रविचंद्रन अश्विन, अमित मिश्रा, भुवनेश्‍वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा। रवींद्र जडेजा (12वें खिलाड़ी)

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।