लाइव टीवी

रुतुराज गायकवाड़ और फॉफ डुप्लेसी के बल्लों ने उगली आग, बने साझेदारी के सरताज 

Updated Oct 15, 2021 | 21:41 IST

Ruturaj Gaikwad and Faf du Plessis Partnership Record: आईपीएल 2021 में चेन्नई के दोनों सलामी बल्लेबाजी ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए साझेदारी का नया रिकॉर्ड चेन्नई के लिए कायम कर दिया।

Loading ...
फॉफ डुप्लेसी और रुतुराज गायकवाड़ ( साभार IPL)
मुख्य बातें
  • फॉफ डुप्लेसी और रुतुराज गायकवाड़ दोनों का जमकर चला आईपीएल 2021 में बल्ला
  • दोनों बल्लेबाजों ने बनाए सीजन में 600 से ज्यादा रन
  • रुतुराज-डुप्लेसी की जोड़ी रही सीजन की सबसे सफल सलामी जोड़ी

दुबई: आईपीएल 2021 के खिताबी मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स को टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता मिला। ऐसे में सीएसके के लिए पारी की शुरुआत करने अनुभवी फॉफ डुप्लेसी और युवा रुतुराज गायकवाड़ की जोड़ी उतरी।

दोनों ने संभलकर बल्लेबाजी करते हुए सीएसके के लिए शानदार आगाज किया और 6 ओवर में टीम को 50 रन के पार पहुंचा दिया। दोनों ने 37 गेंद में पहले विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी भी पूरी कर ली। 9वें ओवर की पहली गेंद पर सुनील नरेन ने रुतुराज गायकवाड़ को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ दिया। रुतुराज 32 रन का पारी खेलकर पवेलियन लौटे। 

आईपीएल 2021 में चेन्नई सुपर किंग्स की सफलता की अहम वजह उसकी सलामी जोड़ी रही है। गायकवाड़ और रुतुराज की जोड़ी ने सीजन में खेले 16 मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 756 रन जोड़े। इस जोड़ी का औसत 50.40 का रहा। दोनों ने पहले विकेट के लिए 2 बार शतकीय और 7 बार अर्धशतकीय साझेदारी की। आईपीएल के 14 साल के इतिहास में पहली बार किसी जोड़ी ने सीएसके के लिए 700 से ज्यादा रन जोड़े हैं। 

वॉर्नर-बेयर्स्टो का रिकॉर्ड तोड़ने से चूकी
गायकवाड़ और डुप्लेसी की जोड़ी आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली सलामी जोड़ी बनने से महज 35 रन के अंतर से चूक गई। साल 2019 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए जॉनी बेयर्स्टो और डेविड वॉर्नर की जोड़ी ने 791 रन जोड़े थे। लेकिन डुप्लेसी-गायकवाड़ की जोड़ी शिखर धवन-पृथ्वी शॉ को पछाड़कर मौजूदा सीजन की सबसे सफल जोड़ी जरूर बन गई। शिखर और शॉ ने पहले विकेट के लिए 744 रन जोड़े थे। 

दोनों ने  किया 600 रन के आंकड़े को पार 
बल्लेबाजी के दौरान दोनों के बीच जुगलबंदी देखने को मिली लेकिन व्यक्तिगत तौर पर भी दोनों सीजन में 600 रन के आंकड़े को पार करने में सफल रहे। एक तरफ जहां गायकवाड़ ने 16 मैच में 635 रन बनाए वहीं डुप्लेसी ने इतने ही मैचों में 633 रन बनाए। डुप्लेसी दो रन के अंतर से ऑरेंज कैप पर कब्जा करने से चूक गए। पारी की आखिरी गेंद पर अगर डुप्लेसी आउट नहीं होते और गेंद बाउंड्री के पार चली जाती तो ऑरेंज कैप पर डुप्लेसी का कब्जा हो जाता।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।