लाइव टीवी

IPL 2021 ऑक्‍शन शॉर्टलिस्‍ट से बाहर होने के बाद एस श्रीसंत ने जानिए क्‍या कहा, देखें वीडियो

Updated Feb 12, 2021 | 10:48 IST

S Sreesanth: श्रीसंत ने सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी में वापसी की थी। आईपीएल 2021 के लिए श्रीसंत की बेस प्राइस 75 लाख रुपए थी, लेकिन शॉर्टलिस्‍ट हुए खिलाड़‍ियों में उनका नाम शामिल नहीं है।

Loading ...
एस श्रीसंत
मुख्य बातें
  • एस श्रीसंत का आईपीएल 2021 के लिए शॉर्टलिस्‍ट किए खिलाड़‍ियों में नाम शामिल नहीं
  • 38 साल के तेज गेंदबाज ने कहा कि वह अपने खेल पर कड़ी मेहनत जारी रखेंगे
  • एस श्रीसंत ने इंस्‍टाग्राम पर लाइव वीडियो के जरिये अपने फैंस का शुक्रियाअदा किया

नई दिल्‍ली: पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज एस श्रीसंत ने आगामी आईपीएल 2021 नीलामी के लिए अपना नाम दर्ज कराया था, लेकिन गुरुवार को बीसीसीआई ने निर्णायक लिस्‍ट जारी की, जिसमें उनका नाम नदारद था। श्रीसंत ने कथिम 2013 स्‍पॉट फिक्सिंग में दोषी पाए जाने के कारण सात साल का प्रतिबंध झेला और फिर इस साल जनवरी में प्रतिस्‍पर्धी क्रिकेट में वापसी की। श्रीसंत को शुरूआत में आजीवन प्रतिबंधित किया गया था, लेकिन बीसीसीआई ने इसे घटाकर सात साल कर दिया था, जो पिछले साल सितंबर में समाप्‍त हुआ था।

अपने समय में शीर्ष तेज गेंदबाजों में से एक माने जाने वाले श्रीसंत ने दोबारा टीम इंडिया का प्रतिनिधित्‍व करने की मंशा जताई थी। वह 2007 वर्ल्‍ड टी20 और 2011 विश्‍व कप विजेता टीम के सदस्‍य रहे हैं। श्रीसंत ने हाल ही में संपन्‍न सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी में केरला का प्रतिनिधित्‍व किया और चार विकेट झटके। 38 साल के तेज गेंदबाज ने आगामी आईपीएल नीलामी के लिए अपनी बेस प्राइस 75 लाख रुपए रखी थी और उन्‍हें उम्‍मीद थी कि कोई फ्रेंचाइजी उन पर दांव जरूर लगाएगी। मगर ऐसा नहीं हुआ।

एक फ्रेंचाइजी के अधिकारी ने कहा, 'नीलामी के लिए कुल 1114 खिलाड़‍ियों ने नामांकन कराया था, जिसमें से फ्रेंचाइजी ने दावेदारों को शॉर्टलिस्‍ट किया। श्रीसंत फ्रेंचाइजी को आकर्षिक करने में सफल नहीं हुए।' तेज गेंदबाज ने 27 टेस्‍ट, 53 वनडे और 10 टी20 इंटरनेशनल मैचों में भारत का प्रतिनिधित्‍व किया और कुल 169 विकेट चटकाए। 

अपने खेल पर कड़ी मेहनत करेंगे श्रीसंत

श्रीसंत ने आईपीएल 2021 नीलामी में शॉर्टलिस्‍ट नहीं होने पर हिम्‍मत नहीं हारी और कहा कि वह अपने खेल पर कड़ी मेहनत करते रहेंगे। श्रीसंत ने अपने इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर लाइव वीडियो में फैंस को समर्थन के लिए शुक्रिया कहा। श्रीसंत ने खुलासा किया कि वह थोड़े निराश जरूर हुए, लेकिन उन्‍होंने उम्‍मीद नहीं गंवाई है और लगातार मैदान पर कड़ी मेहनत जारी रखेंगे।

तेज गेंदबाज ने क्रिस गेल का उदाहरण दिया, जो आईपीएल नीलामी में एक बार अनसोल्‍ड रहे थे। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज को आरसीबी ने विकल्‍प के रूप में शामिल किया और गेल ने टूर्नामेंट में तबाही मचा दी थी। श्रीसंत को उम्‍मीद है कि वह इस साल नहीं तो अगले साल जरूर आईपीएल में खेलते हुए नजर आएंगे। श्रीसंत का पूरा ध्‍यान अब आगामी विजय हजारे ट्रॉफी पर लगा है। 

बता दें कि 18 फरवरी को चेन्‍नई में होने वाले मिनी ऑक्‍शन के लिए 164 भारतीय जबकि 125 विदेशी खिलाड़‍ियों के नाम शॉर्टलिस्‍ट किए गए हैं। इसमें तीन एसोसिएट देशों के खिलाड़ी भी शामिल हैं। दो भारतीय खिलाड़‍ियों हरभजन सिंह व केदार जाधव की बेस प्राइस सबसे ज्‍यादा दो करोड़ रुपए है। आठ विदेशी खिलाड़ी ग्‍लेन मैक्‍सवेल, स्‍टीव स्मिथ, शाकिब अल हसन, मोइन अली, सैम बिलिंग्‍स, लियाम प्‍लंकेट, जेसन रॉय और मार्क वुड को भी सबसे बड़ी रकम वाले ब्रेकेट में जगह मिली है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।