लाइव टीवी

Sanju Samson: संजू सैमसन ने रचा इतिहास, कप्तानी करते हुए पहले ही मैच में जड़ दिया शतक

Updated Apr 12, 2021 | 23:47 IST

Sanju Samson Century: सोमवार को आईपीएल 2021 के चौथे मैच में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने ऐतिहासिक शतक जड़ते हुए यादगार पारी खेल डाली। टीम मैच हार गई लेकिन उन्होंने दिल जीत लिए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
संजू सैमसन (Rajasthan Royals)
मुख्य बातें
  • राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन का धमाका
  • कप्तानी के पहले ही मैच में जड़ा शतक
  • अंतिम गेंद पर मैच हारे लेकिन धुआंधार पारी से पंजाब किंग्स के गेंदबाजों के पसीने छुड़ाए

नई दिल्लीः राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच सोमवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में रोमांचक मैच खेला गया। इस मैच में कई यादगार पारियां देखने को मिलीं। मैच अंतिम गेंद तक गया, रोमांचक अंदाज में पंजाब किंग्स ने मैच तो 4 रन से जीत लिया लेकिन राजस्थान रॉयल्स ने भी फैंस के दिल जीते। खासतौर पर उनके कप्तान संजू सैमसन, जो कप्तान के रूप में अपना पहला मैच खेल रहे थे। संजू सैमसन ने शानदार शतक जड़ा।

राजस्थान रॉयल्स ने इस बार कप्तानी की जिम्मेदारी अपने 26 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को सौंपी थी। पहला मैच आया तो शुरुआत में उनका फैसला गलत दिखा जब टॉस जीतकर उन्होंने गेंदबाजी का फैसला किया, क्योंकि पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 221 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। लेकिन इसके बाद राजस्थान रॉयल्स ने जोरदार अंदाज में जवाब दिया। उनके कप्तान की भूमिका सबसे अहम रही।

संजू ने रचा इतिहास

जब राजस्थान की टीम बैटिंग करने उतरी तो पहले ओवर की तीसरी गेंद पर शून्य के स्कोर पर ओपनर बेन स्टोक्स आउट हो गए। फिर 70 रन के अंदर मनन वोहरा और जोस बटलर भी आउट हो गए। इसके बाद केरल के 26 वर्षीय बल्लेबाज व कप्तान संजू सैमसन ने मोर्चा संभाला। इस बल्लेबाज ने महज 54 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया। वो इसके बाद भी नहीं रुके और अपनी टीम को अंत तक ले गए।

संजू सैमसन ने 63 गेंदों पर 119 रनों की पारी खेली जिसमें 7 छ्क्के और 12 चौके शामिल रहे। अंतिम गेंद पर उनकी टीम को जीत के लिए 5 रनों की जरूरत थी। संजू ने शॉट तो अच्छा खेला लेकिन बाउंड्री के करीब वो कैच आउट हो गए और एक शानदार पारी का दर्दनाक अंत हुआ। पंजाब किंग्स ने मैच 3 विकेट से जीत लिया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।