लाइव टीवी

अक्षर पटेल की जगह दिल्ली कैपिटल्स से जुड़ेंगे शम्स मुलानी, जानिए कौन है ये खिलाड़ी

Updated Apr 15, 2021 | 22:56 IST

Shams Mulani, Delhi Capitals: दिल्ली कैपिटल्स की टीम में आईपीएल 2021 के कुछ समय के लिए अक्षर पटेल की जगह शम्स मुलानी को शामिल किया गया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
शम्स मुलानी
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2021
  • दिल्ली कैपिटल्स की टीम में नए खिलाड़ी की एंट्री
  • शम्स मुलानी को अक्षर पटेल की जगह रखा गया

मुंबई: दिल्ली कैपिटल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग के पहले अल्पकालीन कोविड-19 विकल्प के तौर पर गुरुवार को अक्षर पटेल की जगह मुंबई के बायें हाथ के युवा स्पिनर शम्स मुलानी को टीम में शामिल किया। अक्षर अब तक इस घातक संक्रमण से नहीं उबरे हैं और अब भी मेडिकल सुविधा में हैं। दिल्ली कैपिटल्स ने चोटिल कप्तान श्रेयस अय्यर के विकल्प के तौर पर कर्नाटक के आफ स्पिनर अनिरुद्ध जोशी को टीम में शामिल किया है।

आईपीएल की प्रेस विज्ञप्ति में हालांकि टीम के तेज गेंदबाज एनरिच नोर्ट्जे के आरटी-पीसीआर परीक्षण की कोई जानकारी नहीं जिसे पॉजिटिव माना जा रहा है। विज्ञप्ति के अनुसार, ‘‘दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2021 अभियान में अक्षर पटेल के अल्पकालीन कोविड-19 विकल्प के तौर पर शम्स मुलानी को टीम के साथ जोड़ा है।’’

विज्ञप्ति के अनुसार, ‘‘अक्षर सत्र की शुरुआत से पहले अनिवार्य पृथकवास के दौरान सार्स-कोव-2 वायरस के लिए पॉजिटिव पाए गए और इसके बाद उन्हें पृथकवास और उपचार के लिए बीसीसीआई की मेडिकल सुविधा में ले जाया गया।’’ अक्षर तीन अप्रैल को कोविड पॉजिटिव पाए गए थे और उनमें हल्के लक्षण दिखने के बाद उन्हें बीसीसीआई की तय मेडिकल सुविधा में भर्ती कराया गया था।

अक्षर को तब से 12 दिन हो गए हैं और माना जा रहा है कि भारत का यह अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी जल्द ही उपलब्ध नहीं होगा और इसलिए मुलानी को टीम के साथ जोड़ा गया है। मुलानी बायें हाथ के स्पिनर और बायें हाथ के निचले मध्यक्रम के बल्लेबाज हैं। चौबीस साल के इस गेंदबाज ने 25 टी20 मैचों में 6.92 की इकोनॉमी रेट से रन दिए और बल्ले से उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 73 रन है।

दिल्ली कैपिटल्स से जाने के बाद मुलानी को मौजूदा सत्र में किसी अन्य आईपीएल फ्रेंचाइजी का प्रतिनिधित्व करने का मौका नहीं मिलेगा। दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल के बाकी बचे सत्र के लिए चोटिल श्रेयस अय्यर के विकल्प के तौर पर अनुरुद्ध जोशी को टीम में शामिल किया है। इंग्लैंड के खिलाफ हाल में भारत की एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के दौरान कंधा खिसकने के कारण अय्यर टूर्नामेंट से बाहर हो गए।

मध्यम क्रम के बल्लेबाज और आफ स्पिनर जोशी की यह तीसरी आईपीएल टीम होगी। वह इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा रह चुके हैं। वह घरेलू क्रिकेट में कर्नाटक का प्रतिनिधित्व करते हैं और अब तक 17 लिस्ट ए मैच और 22 टी 20 मैच खेल चुके हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।