लाइव टीवी

दिल्ली कैपिटल्स में इस बार क्या है खास, ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर ने बयां की ताजा तस्वीर

Updated Apr 12, 2022 | 19:45 IST

Shardul Thakur on Delhi Capitals and importance of Allrounders: आईपीएल 2022 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए भारतीय ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर ने अपनी टीम के प्रदर्शन के अलावा मैदान में ऑलराउंडर्स की भूमिका पर भी बयान दिया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
शार्दुल ठाकुर (Delhi Capitals)
मुख्य बातें
  • शार्दुल ठाकुर ने बताई मैदान पर ऑलराउंडर्स की महत्वता
  • आईपीएल 2022 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल रहे हैं शार्दुल ठाकुर
  • अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी अच्छे ऑलराउंडर की भूमिका निभाते दिखे हैं शार्दुल ठाकुर

क्रिकेट के मैदान पर हमेशा से ऑलराउंडर्स की मांग रही है और उनका बोलबोला भी रहा है। हर विभाग में अपना योगदान देने से कप्तान और टीम के ऊपर दबाव भी कम हो जाता है और विकल्प नहीं तलाशने पड़ते। आईपीएल में भी टीमें ऑलराउंडरों के जरिए बढ़त हासिल करने का प्रयास कर रही हैं। दिल्ली कैपिटल्स ने भी अपनी टीम बनाते समय इस चीज पर खास ध्यान दिया। टीम के भारतीय ऑलराउंडर ने अपनी टीम की तारीफ की है और ऑलराउंडर कि महत्वता पर भी बयान दिया है।

शार्दुल ठाकुर का मानना है कि टीम में ऑलराउंडरों का होना महत्वपूर्ण है क्योंकि जब स्पेशलिस्ट खिलाड़ी एक विभाग में विफल होते हैं तो कई कौशल वाले क्रिकेटरों की भूमिका महत्वपूर्ण हो जाती है। दिल्ली की टीम में ठाकुर के अलावा मिशेल मार्श, अक्षर पटेल, ललित यादव और मनदीप सिंह के रूप में कई आलराउंडर मौजूद हैं।

ठाकुर ने दिल्ली की टीम की प्रेस विज्ञप्ति में कहा, "हमारी बल्लेबाजी में काफी गहराई है। जितने अधिक आलराउंडर होंगे, टी20 में किसी भी टीम के लिए उतना ही बेहतर होगा।" उन्होंने कहा, "अगर आप शीर्ष क्रम में जल्दी विकेट गंवा देते हैं तो छठे, सातवें और आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करने वाले खिलाड़ियों की भूमिका महत्वपूर्ण हो जाती है।"

हर मैच में छोड़ना है प्रभाव

मौजूदा आईपीएल में अब तक बल्ले और गेंद से उपयोगी प्रदर्शन करने वाले ठाकुर ने कहा कि उनकी नजरें प्रत्येक मैच में प्रभाव छोड़ने पर टिकी हैं। ठाकुर ने कहा, "टीम के अंदर का माहौल काफी अच्छा है। टीम में काफी युवा खिलाड़ी हैं और हम सभी मित्र हैं क्योंकि हम पिछले कुछ समय से साथ खेल रहे हैं। मैं प्रत्येक मैच में प्रभाव छोड़ना चाहता हूं और यही कारण है कि मैं काफी ऊर्जा के साथ खेलता हूं।"

ये भी पढ़ेंः ना चेहरे पर दबाव, ना आंखों में दिखा डरः क्या ये खिलाड़ी है आईपीएल 2022 की सबसे बड़ी खोज !

सही दिशा में आगे बढ़ रही है दिल्ली कैपिटल्स

दिल्ली की टीम अभी अंक तालिका में छठे स्थान पर चल रही है। टीम ने चार में से दो मैच जीते हैं जबकि दो में उसे हार का सामना करना पड़ा है। ठाकुर ने कहा, ‘‘टीम सही दिशा में आगे बढ़ रही है और हमारे मुख्य कोच रिकी पोंटिंग हमेशा हमें अपना स्वाभाविक खेल खेलने के लिए बोलते हैं फिर स्थिति भले ही कैसी भी हो। वह हमारा समर्थन करते हैं इसलिए हम हमेशा अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने का प्रयास करते हैं।’’

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।