लाइव टीवी

चोटिल अर्जुन तेंदुलकर की जगह मुंबई इंडियंस में इस खिलाड़ी की हुई एंट्री, जानिए कौन है ये नया धुरंधर

Updated Sep 30, 2021 | 05:19 IST

Simarjeet Singh replaces Arjun Tendulkar: आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर के करियर का आगाज हो पाता उससे पहले ही वो चोटिल हो गए। उनकी जगह सिमरजीत सिंह को टीम में एंट्री मिली।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
IPL 2021 replacement, Mumbai Indians: Simarjeet Singh
मुख्य बातें
  • सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर चोटिल हुए
  • मुंबई इंडियंस को टीम में करना पड़ा है बदलाव
  • विकल्प के रूप में अर्जुन तेंदुलकर की जगह सिमरजीत सिंह को मिली टीम में जगह

आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस ने युवा तेज गेंदबाज व महान पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) के चोटिल होने के कारण उनके स्थान पर सिमरजीत सिंह (Simarjeet Singh) को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के बाकी बचे मैचों के लिये अपनी टीम में शामिल किया है। दिल्ली के 23 वर्षीय गेंदबाज सिमरजीत सिंह का ये पहला आईपीएल होगा।

बायें हाथ के तेज गेंदबाज अर्जुन तेंदुलकर को डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस ने इसी साल के शुरूआत में अपनी टीम से जोड़ा था। मुंबई इंडियंस की मीडिया विज्ञप्ति के अनुसार, ‘‘मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2021 के बाकी सत्र के लिये चोटिल अर्जुन तेंदुलकर की जगह सिमरजीत सिंह को अपनी टीम से जोड़ा है।’’

IPL 2021 Updates: आईपीएल 2021 की सभी ताजा खबरें, स्कोरकार्ड व अपडेट्स के लिए यहां क्लिक करें

इसमें कहा गया है, ‘‘दायें हाथ के तेज गेंदबाज सिमरजीत ने आईपीएल दिशानिर्देशों के अनुसार अनिवार्य पृथकवास पूरा करने के बाद टीम के साथ अभ्यास शुरू कर दिया है।’’

कौन हैं सिमरजीत सिंह?

सिमरजीत सिंह दिल्ली के क्रिकेटर हैं और घरेलू क्रिकेट में भी दिल्ली क्रिकेट टीम का हिस्सा हैं। वो दाएं हाथ के बल्लेबाज व गेंदबाज हैं। घरेलू क्रिकेट में अच्छे प्रदर्शन का पहला तोहफा उनको इस साल जून में मिला जब भारत के श्रीलंका दौरे के लिए उनको भारतीय टीम के साथ नेट बॉलर के रूप में भेजा गया। बाद में टीम इंडिया में कोविड मामला आने के बाद उनको मुख्य टीम में शामिल किया गया हालांकि उनको मैच खेलने का मौका नहीं मिला।

IPL 2021 debut: आईपीएल 2021 के यूएई चरण के लिए इन विदेशी खिलाड़ियों की टूर्नामेंट में हुई थी एंट्री

सिमरजीत सिंह ने अब तक 10 प्रथम श्रेणी क्रिकेट मैचों में 37 विकेट लिए हैं, जबकि लिस्ट-ए क्रिकेट के 19 मैचों में 19 विकेट और 15 टी20 मुकाबलों में सिमरजीत ने 18 विकेट हासिल किए हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।