लाइव टीवी

केएल राहुल के बारे में सौरव गांगुली ने दिया बड़ा बयान, कहा- उसमें जो क्षमता है वो...

Updated Nov 08, 2020 | 09:34 IST

Sourav Ganguly on KL Rahul: बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि केएल राहुल में मैच विजेता खिलाड़ी बनने की क्षमता है। गांगुली ने कहा कि केएल राहुल क्रिकेट के सभी प्रारूपों के लिए फिट हैं।

Loading ...
केएल राहुल
मुख्य बातें
  • सौरव गांगुली ने केएल राहुल की जमकर तारीफ की
  • गांगुली ने कहा कि राहुल में मैच विजेता खिलाड़ी बनने की क्षमता है
  • राहुल मौजूदा आईपीएल में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज हैं

नई दिल्‍ली: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने शनिवार को कहा कि लोकेश राहुल की तरह प्रतिभावान खिलाड़ी को टेस्ट में पैर जमाने के लिए उनके पास 'बहुत समय हैं', क्योंकि इस विकेटकीपर बल्लेबाज के पास विभिन्न प्रारूपों में मैच विजेता खिलाड़ी बनाने की क्षमता है। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सत्र में किंग्स इलेवन पंजाब की कप्तानी करने वाले राहुल मौजूदा सत्र में फिलहाल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में शीर्ष पर है। उनकी कप्तानी से प्रभावित गांगुली का मानना है कि कर्नाटक का यह खिलाड़ी टेस्ट क्रिकेट के लिए बना है।

उन्होंने इंडिया टुडे के कार्यक्रम 'इंस्पिरेशन' में कहा, 'मैं एक क्रिकेटर के तौर पर कह रहा हूं कि मेरे पास टेस्ट मैचों के लिए लोकेश राहुल के लिए काफी समय है। टीम में हालांकि कौन रहेगा और कौन नहीं ,यह फैसला करना चयनकर्ताओं का काम है।' आईपीएल में राहुल की ज्यादातर बड़ी पारियां किंग्स इलेवन पंजाब को जीत नहीं दिला सकी, लेकिन गांगुली ने उम्मीद जताई की भारत के लिए उनके रन मैच विजेता साबित होंगे।

राहुल सभी प्रारूपों के लिए बने हैं: गांगुली

इस पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा, 'किसी अनुभवी खिलाड़ी की तरह मेरा मानना है कि वह (राहुल) ऐसे खिलाड़ी है जो हर प्रारूप में योगदान दे सकते है। मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं। उम्मीद है कि वह भारत को जीत दिलाने में अपना योगदान देगें, जो महत्वपूर्ण है।' गांगुली ने एक बार फिर दोहराया कि विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम को 'सेना' (दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया) देशों में अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

गांगुली ने कहा, 'उन्हें (कोहली) यह समझना होगा कि भारत से बाहर अच्छा प्रदर्शन करना होगा। टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज (2018-19) अपने नाम की थी, लेकिन उन्हें दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड (दोनों 2018) और न्यूजीलैंड (2020) में और बेहतर प्रदर्शन करना चाहिए था।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।