लाइव टीवी

IPL के आगे झुका दक्षिण अफ्रीकी बोर्ड, बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए किया कमजोर टीम का ऐलान

Updated Mar 17, 2022 | 23:18 IST

दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट बोर्ड ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। टीम के कई खिलाड़ियों को आईपीएल में खेलने की अनुमति बोर्ड ने दी है। इसलिए कमजोर टीम मैदान में उतारनी पड़ी है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
डीन एल्गर
मुख्य बातें
  • बांग्लादेश के खिलाफ दो मैच की टेस्ट सीरीज में नहीं नजर आएंगे द. अफ्रीका के कई दिग्गज खिलाड़ी
  • उन खिलाड़ियों ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज पर दी है आईपीएल को वरीयता
  • 31 मार्च को होगा टेस्ट सीरीज का डरबन में आगाज

जोहान्सबर्ग: दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट बोर्ड ने बांग्लादेश के खिलाफ दो मैच की घरेलू टेस्ट सीरीज के लिए गुरुवार को 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। आईपीएल 2022 की वजह से दक्षिण अफ्रीका को बांग्लादेश के खिलाफ कमजोर टीम उतारनी पड़ी है। कई बड़े खिलाड़ी आईपीएल में शिरकत करने की वजह से टेस्ट सीरीज में खेलने के इच्छुक नहीं थे। उन खिलाड़ियों को टीम में शामिल नहीं किया गया है।

आईपीएल में शिरकत करेंगे 6 दिग्गज खिलाड़ी
बांग्लादेश के खिलाफ दक्षिण अफ्रीकी टीम अपने प्रमुख तेज गेंदबाजों मार्को जेनसन, लुंगी नगिडी, एनरिक नॉर्खिया और कगिसो रबाडा के बगैर उतरेगी। एडेन मार्करम और रॉसी वान डर डुसें को भी टीम में जगह नहीं मिली है। ये सभी खिलाड़ी 26 मार्च से शुरू हो रहे आईपीएल 2022 में खेलते नजर आएंगे। 

खाया जोंडो को पहली बार मिला है टेस्ट टीम में मौका
ऐसे में टीम में कई पुराने और युवा खिलाड़ियों को मौका मिला है। टीम में शामिल किए गए खिलाड़ियों में बल्लेबाज खाया जोंडो शामिल हैं। दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों के संघ और दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट बोर्ड के बीच हुए समझौते के बाद खिलाड़ियों को आईपीएल में खेलने की अनुमति मिली है।

ये भी पढ़े: सबसे ऊपर पैसा! इन खिलाड़ियों ने लिया बड़ा फैसला, देश से ऊपर आईपीएल को चुना 

टीम के चयन के बाद द. अफ्रीकी क्रिकेट बोर्ड के चयनकर्ताओं के संयोजक की ओर से जारी बयान में कहा, आईपीएल में खिलाड़ियों के जाने से हुआ नुकसान अच्छा नहीं है। लेकिन हम दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट बोर्ड के तंत्र का समर्थन करते हैं। सबसे हम यह है कि हम टीम का चयन करने में सफल रहे हैं।'

कीगन पीटरसन की हुई है टीम में वापसी
32 वर्षीय जोंडो द. अफ्रीका के लिए 6 वनडे खेल चुके हैं। उन्हें टीम में मध्यक्रम के बल्लेबाज के रूप में दी गई है। भारत के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में जीत के हीरो रहे कीगन पीटरसन की वापसी हुई है। वो कोरोना संक्रमण की वजह से न्यूजीलैंड दौरे पर नहीं जा सके थे। 

सीरीज में दो टेस्ट मैच खेले जाएंगे। पहल मैच 31 मार्च से 4 अप्रैल के बीच डरबन में  खेला जाएगा। जबकि दूसरा और आखिरी टेस्ट 8 से 12 अप्रैल के बीच पोर्ट एलिजाबेथ के  सेंट जॉर्ज पार्क मैदान पर खेला जाएगा। 

टीम इस प्रकार है: 
डीन एल्गर (कप्तान), टेम्बा बावुमा, डेरिन डुपाविलॉन, सरेल इरवी, साइमन हार्मर, केशव महाराज, वियान मुल्डर, डुआने ओलिवियर, कीगन पीटरसन, रयान रिकेल्टन, लूथो सिपाम्ला, ग्लेनटन स्टुरमैन, काइल वेरेने, लिजाड विलियम्स, खाया ज़ोंडो।

 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।