लाइव टीवी

IPL के आयोजन के सवाल पर खेल मंत्री किरण रिजीजू ने दिया ये बयान

Updated Mar 12, 2020 | 16:00 IST

आईपीएल 2020 के आयोजन के सवाल पर केंद्रीय खेल मंत्री ने कहा है कि स्वास्थ्य मंत्रालय की गाइडलाइन्स का ऑर्गनाइजर्स करें पालन। जानिए उन्होंने इस बारे में और क्या कहा है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTimes Now
Kiren Rijiju
मुख्य बातें
  • स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी की है कोरोना वायरस को लेकर गाइडलाइन्स
  • कहा है कि बड़े पैमाने पर एक जगह लोग न हो इकट्ठा
  • 29 मार्च से 24 मई तक होना है आईपीएल का आयोजन

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें संस्करण के आयोजन के आयोजन पर कोरोना वायरस के कारण संकट के बादल मंडराते जा रहे हैं। इस संबंध में लगातार अटकलों का दौर जारी है। ऐसे में केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजीजू ने बीसीसीआई को सीधा संदेश देते हुए कहा, जो स्वास्थ्य मंत्रालय ने गाइडलाइन जारी की है उसका पालन करें। स्टेडियम जैसी बड़ी जगह में संख्या में एक जगह पर लोग इकट्टा न हों कुछ समय तक। ये एडवाइजरी हमने सभी खेल संघ और टूर्नामेंट ऑर्गनाइजर्स के लिए जारी कर रहे हैं। 

स्वास्थ्य मंत्रालय की गाइडलाइन्स का हो पालन 
उन्होंने आईपीएल के आयोजन के बारे में कहा, आईपीएल हो या कुछ भी जब देश में इस तरह की गाइडलाइन जारी है। तो उसको मेनटेंन करें। हेल्थ मिनिस्ट्री ने जो गाइडलाइन्स जारी की हैं वो सबपर लागू हैं क्योंकि हमारी हेल्थ और देश की जनता की हेल्थ, हमारे नागरिकों और देश का स्वास्थ्य बेहद महत्वपूर्ण है। इसलिए जब भी कोई स्पोर्टिंग इवेंट ऑर्गनाइज कर रहे हैं तो इस बात का ध्यान रखें कि हेल्थ मिनिस्ट्री की गाइडलाइन्स को फॉलो करें। 

आईपीएल गवर्निंग काउंसिल करेगा अंतिम फैसला 
माना जा रहा है कि बीसीसीआई जल्दी ही आईपीएल 2020 के आयोजन के बारे में बड़ा निर्णय ले सकता है। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत टूर्नामेंट का आयोजन 29 मार्च से 24 मई तक होना है लेकिन कोरोना वायरस की वजह से अंतिम फैसला अब आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक में लिया जाएगा।  आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक 14 मार्च को होनी है। इस बैठक में लीग के आगामी सीजन के भाग्य का फैसला किया जाएगा। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह बैठक में शामिल होंगे। इसके अलावा मुंबई में होने वाली इस बैठक में आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के अध्यक्ष बृजेश पटेल भी मौजूद होंगे।

गांगुली ने कहा था निर्धारित समय में आयोजित होगा टूर्नामेंट 
हालांकि इससे पहली बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा था कि आईपीएल 2020 अपने निर्धारित समय पर ही आयोजित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हर जगह टूर्नामेंट चल रहे हैं। इंग्लैंड की टीम श्रीलंका में है। दक्षिण अफ्रीका की टीम यहां है 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।