लाइव टीवी

IPL 2022, SRH vs RR Playing 11: केन विलियमसन राजस्‍थान के खिलाफ इस प्‍लेइंग 11 के साथ उतर सकते हैं

Updated Mar 29, 2022 | 12:23 IST

IPL 2022 SRH vs RR Playing 11 prediction: आईपीएल 2022 में आज सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्‍थान रॉयल्‍स के बीच पुणे के एमसीए स्‍टेडियम में मुकाबला खेला जाएगा। सनराइजर्स हैदराबाद इस प्‍लेइंग 11 को मैदान में आजमा सकती है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
सनराइजर्स हैदराबाद
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022 का पांचवां मैच
  • सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्‍थान रॉयल्‍स की भिड़ंत
  • सनराइजर्स हैदराबाद इस प्‍लेइंग 11 के साथ उतर सकती है

SRH vs RR Prediction Playing 11: आईपीएल 2022 में आज सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्‍थान रॉयल्‍स के बीच पुणे के एमसीए स्‍टेडियम में मुकाबला खेला जाएगा। हैदराबाद और राजस्‍थान पिछले साल प्‍लेऑफ में जगह नहीं बना पाईं थी और इसके मद्देनजर दोनों टीमें इस बार विजयी शुरूआत करने पर ध्‍यान लगाएंगी। यह मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे शुरू होगा जबकि टॉस शाम 7 बजे होगा। दोनों ही टीमों का मौजूदा टूर्नामेंट में यह पहला मैच है, तो दोनों की कोशिश जीत दर्ज करने की होगी। केन विलियमसन सनराइजर्स हैदराबाद की कमान संभालेंगे। संजू सैमसन राजस्‍थान रॉयल्‍स की अगुवाई करते हुए नजर आएंगे।

दोनों टीमों के बीच आंकड़ों पर गौर करें तो बता पाना मुश्किल है कि किस टीम का पलड़ा भारी है। हैदराबाद और राजस्‍थान के बीच अब तक 15 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से एसआरएच ने 8 जबकि रॉयल्‍स ने 7 मैच जीते हैं। आज राजस्‍थान के रणबांकुरे जहां इस अंतर को बराबर करना चाहेंगे, वहीं सनराइजर्स अपनी बढ़त को और मजबूत करने के इरादे से मैदान संभालेंगे।

इस मैच के लिए सनराइजर्स हैदराबाद की टीम इन 11 खिलाड़‍ियों को मौका दे सकती है।

ओपनिंग - राहुल त्रिपाठी और अभिषेक शर्मा

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम दाएं और बाएं हाथ के बल्‍लेबाज संयोजन के साथ ओपनिंग करने में दिलचस्‍पी दिखाएगी। राहुल त्रिपाठी और युवा अभिषेक शर्मा को यह जिम्‍मेदारी मिल सकती है। राहुल ने केकेआर के लिए कई जबर्दस्‍त प्रदर्शन किए हैं और अब हैदराबाद में वो अपनी अलग पहचान बनाना चाहेंगे। वहीं अभिषेक शर्मा के लिए भी ओपनिंग नया अनुभव होगा, जिसमें खुद को वो साबित करना चाहेंगे।

मिडिल ऑर्डर - केन विलियमसन, निकोलस पूरन, एडेन मार्करम, अब्‍दुल समद

सनराइजर्स हैदराबाद की बल्‍लेबाजी कप्‍तान केन विलियमसन के ईर्द-गिर्द मंडराएगी। निकोलस पूरन तेजी से रन बनाने के लिए प्रयास करते हुए नजर आएंगे। एडेन मार्करम भी अच्‍छा विकल्‍प हैं, जो स्थिति के अनुसार अपनी बल्‍लेबाजी में बदलाव करते हैं। अब्‍दुल समद के बारे में फैंस अच्‍छी तरह जानते हैं और उन्‍हें लंबे-लंबे शॉट्स लगाते हुए देखने के लिए फैंस बेकरार हैं।

ऑलराउंडर्स - वॉशिंगटन सुंदर और रोमारियो शेफर्ड

वॉशिंगटन सुंदर और रोमारियो शेफर्ड पर बल्‍ले और गेंद दोनों से अच्‍छा योगदान करने की जिम्‍मेदारी होगी। सुंदर अपनी आक्रामक बल्‍लेबाजी और सटीक लाइन लेंथ के साथ ऑफ स्पिन गेंदबाजी करने के लिए जाने जाते हैं। शेफर्ड भी बड़े हिट्स लगाने में माहिर हैं और अपना जलवा बिखेरना चाहेंगे।

गेंदबाज - भुवनेश्‍वर कुमार, टी नटराजन और उमरान मलिक

सनराइजर्स हैदराबाद का तेज गेंदबाजी आक्रमण मजबूत है। अनुभवी भुवनेश्‍वर कुमार शुरूआती ओवरों में विकेट निकालना जानते हैं। टी नटराजन तो यॉर्कर किंग के नाम से मशहूर हैं ही। उमरान मलिक ने अपनी गति से काफी प्रभावित किया है और एक बार फिर बल्‍लेबाजों के मन में खौफ पैदा करने के लिए वो इसी हथियार का उपयोग करेंगे।

सनराइजर्स हैदराबाद की संभावित प्‍लेइंग 11

राहुल त्रिपाठी, अभिषेक शर्मा, केन विलियमसन (कप्‍तान), निकोलस पूरन, एडेन मार्करम, अब्‍दुल समद, वॉशिंगटन सुंदर, रोमारियो शेफर्ड, भुवनेश्‍वर कुमार, टी नटराजन और उमरान मलिक।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।