लाइव टीवी

स्टार इंडिया ने बताया- आईपीएल 2020 को टीवी पर रिकॉर्डतोड़ व्यूअरशिप मिली, जानिए संख्या

Updated Nov 20, 2020 | 22:25 IST

Star India claims record viewership of IPL 2020: कोविड-19 की वजह से मैदान पर बेशक दर्शक नहीं आए लेकिन फिर भी टीवी पर दुनिया भर में करोड़ों लोगों ने इस टूर्नामेंट का लुत्फ उठाया। आंकड़े चौंकाने वाले हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
आईपीएल 2020 (BCCI/IPL)

मुंबई, 20 नवंबर: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आधिकारिक प्रसारणकर्ता स्टार इंडिया ने दावा किया है कि टीवी दर्शकों की संख्या में 23 प्रतिशत का इजाफा हुआ है और टीवी पर इस शीर्ष टी20 प्रतियोगिता को औसतन तीन करोड़ 15 लाख 70 हजार इम्प्रेशन मिले। यह आंकड़े ब्रॉडकास्ट आडियंस रिचर्स काउंसिल (बीएआरसी) इंडिया से लिए गए हैं और पांच क्षेत्रीय भाषाओं हिंदी, बंगाली, तेलुगु, तमिल और कन्नड़ में प्रसारण से दर्शकों की संख्या में इजाफे में मदद मिली।

चैनल के अनुसार हाल के समाप्त हुए सत्र के दौरान महिला दर्शकों की संख्या में 24 प्रतिशत जबकि बच्चों की संख्या में 20 प्रतिशत इजाफा हुआ। स्टार इंडिया के खेल प्रमुख संजोग गुप्ता ने कहा, ‘‘13वें सत्र में नए तरह के कार्यक्रम, विश्व स्तरीय प्रोडक्शन देखा गया।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मुश्किल हालात में बीसीसीआई की टीम द्वारा किए शानदार काम के बिना यह संभव नहीं होगा। हमारी टीम ने भी भारत और यूएई में जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में शानदार काम किया।’’

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।