लाइव टीवी

आईपीएल इतिहास में ये डबल धमाल मचाने वाले दूसरे खिलाड़ी बने सुनील नरेन

Updated May 08, 2022 | 07:40 IST

सुनील नरेन ने आईपीएल की रिकॉर्ड बुक्स में शनिवार को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ 22 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए दर्ज करा लिया। वो आईपीएल में डबल धमाल मचाने वाले खिलाड़ियों के स्पेशल क्लब में शामिल होने वाले दूसरे प्लेयर हैं।

Loading ...
सुनील नरेन( साभार IPL)
मुख्य बातें
  • सुनील नरेन ने शनिवार को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ खेली 12 गेंद में 22 रन की पारी
  • इस दौरान नरेन ने 145वां मैच खेलते हुए पूरे किए आईपीएल में अपने 1000 रन
  • इसके साथ ही आईपीएल में डबल धमाल मचाने वाले खिलाड़ियों के क्लब में हुए शामिल

मुंबई: आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलने वाले दिग्गज कैरेबियाई खिलाड़ी सुनील नरेन ने शनिवार को अपने नाम एक विशिष्ट उपलब्धि कर ली। यह उपलब्धि उन्होंने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए हासिल की। उन्होंने सातवें नंबर पर बैटिंग करते हुए 12 गेंद में 22 रन की पारी खेली और इस दौरान 3 चौके और 1 छक्का जड़ा। वहीं गेंदबाजी में उन्होंने 4 ओवर में 20 रन देकर 1 सफलता हासिल की। 

आईपीएल में एक हजारी बने नरेन
अपनी इस छोटी सी पारी के दौरान सुनील नरेन ने जैसे ही 19 रन के आंकड़े को पार करते ही आईपीएल में 1 हजार रन पूरे कर लिए। उन्होंने ये उपलब्धि 145वां मैच खेलते हुए हासिल की। उनके खाते में अब 1003 रन हो गए हैं जो उन्होंने 14.75 के औसत और 161.77 के स्ट्राइकरेट से बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने चार अर्धशतक अपने नाम किए और 75 रन उनका सर्वाधिक स्कोर रहा। 

पूरा किया 1 हजार रन और 150 विकेट का डबल 
आईपीएल में एक हजार रन पूरे करते ही नरेन इस टी20 लीग के इतिहास में एक हजार से ज्यादा रन और 150 से ज्यादा विकेट हासिल करने वाले पहले स्पिनर और दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। उनसे पहले ये उपलब्धि चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेल रहे कैरेबियाई ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ही हासिल कर सके थे। लेकिन नरेन के इस क्लब में एंट्री के साथ ही उनका एकछत्र राज खत्म हो गया है। 

आईपीएल में झटके हैं 151 विकेट
नरेन के नाम आईपीएल इतिहास में 145 मैच में 151 विकेट दर्ज हैं। ये विकेट उन्होंने 24.75 के औसत और 6.62 की बेहतरीन इकोनॉमी के साथ लिए हैं। 19 रन देकर 5 विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है। आईपीएल में उन्होंने 7 बार 4 विकेट और 1 बार पांच विकेट मैच में हासिल किए हैं। साल 2012 उनका आईपीएल में सर्वश्रेष्ठ सीजन रहा है जिसमें उन्होंने 24 विकेट अपने नाम किए थे। आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों में वो आठवें पायदान पर है।

मौजूदा सीजन में सबसे ज्यादा कंजूसी से कर रहे हैं गेंदबाजी 
मौजूदा आईपीएल सीजन के लिए केकेआर ने सुनील नरेन को 6 करोड़ रुपये में रिटेन किया था। ऐसे में वो टीम के लिए इस बार भी कसी हुई गेंदबाजी कर रहे हैं। उन्होंने अबतक खेले 11 मैच में 28.75 के औसत और 5.23 की इकोनॉमी के साथ कुल 8 विकेट लिए हैं। 21 रन देकर 2 विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है। उनकी मौजूदा सीजन की इकोनॉमी 10 साल में सर्वश्रेष्ठ है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।