लाइव टीवी

SRH vs DC: दिल्ली कैपिटल्स की शर्मनाक हार, सनराइजर्स हैदराबाद ने 88 रन से रौंदा

Updated Oct 27, 2020 | 23:20 IST

Sunrisers Hyderabad vs Delhi Capitals Score: रिद्धिमान साहा-डेविड वॉर्नर की तूफानी बल्लेबाजी और राशिद खान की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर हैदराबाद ने दिल्ली को बड़ी शिकस्त दी।

Loading ...
रिद्धिमान साहा, डेविड वॉर्नर और राशिद खान (तस्वीर साभार- BCCI/IPL)
मुख्य बातें
  • दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय किया था
  • हैदराबाद ने दिल्ली के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की
  • मैच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया

दुबई: सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) ने मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) को 110 रन से रौंद डाला। अंक तालिका में दूसरे स्थान पर मौजूद दिल्ली के गेंदबाज और बल्लेबाज हैदराबाद के सामने बेबस नजर आए। हैदराबद की यह सीजन में दिल्ली के खिलाफ दूसरी जीत है। टॉस हारकर पहले खेलते हुए हैदराबाद ने 219 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। जवाब में दिल्ली की टीम निर्धारित 19 ओवर में 131 रन बनाकर ढेर हो गई। दिल्ली के लिए सर्वाधिक रन रिषभ पंत (36) ने बनाए। हैदराबाद की ओर से स्पिनर राशिद खाने लाजवाब गेंदबाजी की। उन्होंने 4 ओवर में महज 7 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। उनके अलावा संदीप शर्मा और टी नटराजन ने दो-दो जबकि शाहबाज नदीम, विजय शंकर, जेसन होल्डर और ने एक-एक विकेट अपने नाम किया। 

दिल्ली ने किया निराशाजनक आगाज

बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली ने निराशाजनक आगाज किया। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन पहले ओवर में र बिना खाता खोले आउट हो गए। उन्हें संदीप शर्मा ने डेविड वॉर्नर के हाथों लपकवाया। इसके बाद क्रीज पर आए मार्कस स्टोइनिस सिर्फ 2 रन बनाकर दूसरे ओवर में शहबाज नदीम का शिकार बन गए। उन्होंने भी वॉर्नर को कैच थमाया। शिमरोन हेटमेयर का बल्ला भी नहीं चला और वह 13 गेंदों में 16 रन बनाकर लौट गए। उन्हें राशिद खान ने सातवें ओवर की पहली गेंद पर बोल्ड किया। दिल्ली को चौथा झटका सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे के रूप में लगा। उनसे टीम का काफी उम्मीदें थीं लेकिन वह बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे। रहाणे ने 19 गेंदों में 26 रन बनाए। उन्होंने इस दौरान 3 चौके और 1 छक्का जमाया। उन्हें राशिद ने सातवें ओवर की पांचवी गेंद पर एलबीडब्ल्यू किया। 

श्रेयस अय्यर का बल्ला भी नहीं चला

चार विकेट गिरने के बाद रिषभ पंत ने एक छोर संभाले रखा। हालांकि, वह बड़े हिट नहीं लगा पाए। उन्होंने श्रेयस अय्यर के साथ पांचवें विकेट के लिए 23 रन की साझेदारी कर टीम को पटरी पर लाने के प्रयास किया, मगर कोई फाएदा नहीं हुआ। अय्यर को 12वें ओवर में विजय शंकर ने चलता किया। उन्होंने केन विलियमसन को एक्स्ट्रा कवर पर कैच थमा दिया। इसके बाद अक्षर पटेल (1) और कगिसो रबाडा (3) कुछ खास नहीं कर पाए। पंत का विकेट 8वें बल्लेबाज के तौर पर गिरा। उन्हें संदीप ने 17वें ओवर में अपना शिकार बनाया। पंत ने 35 गेंदों में 2 चौकों और 1 छक्के की बदौलत 36 रन की पारी खेली। उनका विकेट 103 के कुल स्कोर पर गिरा। रविचंद्रन अश्विन ने 7 और  एनरिक नॉर्टजे ने एक रन का योगदान दिया। वहीं,  तुषार देशपांडे 9 गेंदों में 20 रन बनाकर नाबाद लौटे। उन्होंने 2 चौके और 1 छक्का मारा।

साहा-वॉर्नर ने की 107 रन की साझेदारी

इससे पहले हैदराबाद ने निर्धारित 20 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 219 रन बनाए। एसआरएच के लिए रिद्धिमान साहा (87) और डेविड वॉर्नर (66) ने शानदार अर्धशतकीय पारियां खेलीं। दोनों बल्लेबाजों ने जमकर दिल्ली के गेंदबाजों की बखिड़ उधेड़ी। दिल्ली की तरफ से रविचंद्रन अश्विन और एनरिक नॉर्टजे ने एक-एक विकेट चटकाया। हैदराबाद ने बेहतरीन शुरुआत की। पारी का आगाज करने आए डेविड वॉर्नर और रिद्धिमान साहा ने पहले विकेट के लिए 107 रन की दमदार साझेदारी की। दोनों पहले ओवर में शांत रहे, मगगर दूसरे ओवर में उन्होंने जो आक्रामक तेवर अपनाया वो पारी के आखिर तक कायम रखा।

मनीष पांडे ने खेली 44 रन की पारी

वॉर्नर ने 25 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया और साहा ने 27 गेंदों में पचासा जमाया। जब लग रहा था कि यह साझेदारी और लंबा चलेगी लेकिन 10वें ओवर में अश्विन ने वॉर्नर को आउट कर पवेलियन भेज दिया। वह छक्का मारने की कोशिश में एक्स्ट्रा कवर पर अक्षर पटेल को कैच थमा बैठे। उन्होंने 34 गेंदों में 8 चौकों और 2 छक्कों की बदलौत 66 रन की पारी खेली। वॉर्नर के आउट होने के बाद साहा ने मनीष पांडे के साथ पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 63 रन की पार्टनरशिप की, जिसमें पांडे ने सिर्फ 11 रन का योगदान।

दूसरे शतक से चूके रिद्धिमान साहा

हालांकि, साहा अपना शतक पूरा नहीं कर पाए और 15वें ओवर में एनरिक नॉर्टजे का शिकार बन गए। वह मिड-ऑफ पर श्रेयस अय्यर के हाथों लपके गए। उन्होंने 45 गेंदों में 12 चौकों और 2 छक्कों के जरिए 87 रन बनाए। उनका विकेट 170 के कुल स्कोर पर गिरा। वहीं, मनीष पांडे 44 और केन विलियमसन 11 रन बनाकर नाबाद रहे। पांडे ने 31 गेंदों की अपनी पारी में 4 चौके और 1 छक्का लगाया और विलियमसन सिर्फ चौका जड़ पाए।

प्लेइंग इलेवन

सनराइजर्स हैदराबाद: डेविड वॉर्नर (कप्तान), रिद्धिमान साहा, मनीष पांडे, विजय शंकर, केन विलियमसन, जेसन होल्डर, अब्दुल समद, राशिद खान, शाहबाज नदीम, संदीप शर्मा और टी नटराजन। 

दिल्ली कैपिटल्स: श्रेयस अय्यर (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, शिखर धवन, रिषभ पंत, शिमरोन हेटमेयर, मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कगिसो रबाडा,  एनरिक नॉर्टजे और तुषार देशपांडे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।