लाइव टीवी

IPL 2022 में नई पारी का डेब्‍यू करेंगे सुरेश रैना, रवि शास्‍त्री की भी होगी वापसी

Updated Mar 22, 2022 | 18:13 IST

Suresh Raina debut in IPL 2022: सुरेश रैना आईपीएल 2022 में कमेंट्री में डेब्‍यू करते हुए नजर आएंगे। आईपीएल 2022 मेगा नीलामी में अनसोल्‍ड रहे रैना नए अवतार में नजर आएंगे। 2017 से कमेंट्री बॉक्‍स से दूर रहने वाले रवि शास्‍त्री की वापसी होगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
रवि शास्‍त्री और सुरेश रैना
मुख्य बातें
  • सुरेश रैना आईपीएल 2022 में कमेंट्री करते हुए नजर आएंगे
  • रवि शास्‍त्री की भी कमेंट्री बॉक्‍स में वापसी हुई है
  • आईपीएल 2022 मेगा नीलामी में सुरेश रैना अनसोल्‍ड रहे थे

नई दिल्‍ली: आईपीएल 2022 मेगा नीलामी में अनसोल्‍ड रहे सुरेश रैना अब नए अवतार में आगामी टूर्नामेंट में अपनी उपस्थिति दर्ज कराएंगे। मिस्‍टर आईपीएल के नाम से मशहूर सुरेश रैना आईपीएल के 15वें संस्‍करण में कमेंट्री में डेब्‍यू करेंगे। याद हो कि बेंगलुरु में संपन्‍न दो दिवसीय मेगा नीलामी में सुरेश रैना को कोई खरीदार नहीं मिला था। उनका नाम नीलामी के दौरान एक बार आया था। रैना ने आईपीएल से संन्‍यास नहीं लिया है और विकल्‍प खिलाड़ी के रूप में उन्‍हें कोई भी फ्रेंचाइजी अपने साथ जोड़ सकती है।

वैसे, यह पहला मौका होगा जब टी20 लीग में सुरेश रैना कमेंट्री करते हुए नजर आएंगे। रैना ने 205 आईपीएल मैचों में 5528 रन बनाए हैं। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के साथ चार बार के चैंपियन रैना ने फ्रेंचाइजी का कार्यवाहक के रूप में नेतृत्‍व भी किया है। आईपीएल 2016 और 2017 में वह गुजरात लायंस के कप्‍तान थे। सीएसके के लिए रैना ने अपना आखिरी मुकाबला आईपीएल 2021 में खेला था।

वहीं आईपीएल 2022 में कमेंट्री बॉक्‍स में भारतीय टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्‍त्री की वापसी होगी। शास्‍त्री ने 2017 जुलाई से नवंबर 2021 तक हेड कोच की जिम्‍मेदारी अपने कंधों पर ले रखी थी। रवि शास्‍त्री दुनिया के सबसे लोकप्रिय क्रिकेट कमेंटेटरों में से एक हैं। क्रिकेट से संन्‍यास लेने के बाद शास्‍त्री ने कमेंट्री बॉक्‍स में करीब दो दशक बिताए थे। रैना और शास्‍त्री दोनों ही आईपीएल में हिंदी में कमेंट्री करते हुए नजर आएंगे। हिंदी कमेंट्री बॉक्‍स में इन दोनों को पार्थिव पटेल, इरफान पठान, आकाश चोपड़ा, गौतम गंभीर और अन्‍य लोगों का साथ मिलेगा।

सुनील गावस्‍कर इंग्लिश कमेंट्री टीम का हिस्‍सा होंगे, जिसमें हर्षा भोगले, मुरली कार्तिक, अंजुम चोपड़ा, इयान बिशप और अन्‍य लोग शामिल हैं। पता हो कि महाराष्‍ट्र में 26 मार्च से 22 मई तक लीग चरण के मुकाबले खेले जाएंगे। टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 29 मई को खेला जाएगा। बीसीसीआई ने प्‍लेऑफ मैचों के लिए स्‍थान की घोषणा नहीं की है। आईपीएल 2022 के उद्घाटन मैच में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और कोलकाता नाइटराइडर्स आमने-सामने होंगे।

आईपीएल 2022 कमेंट्री टीम

वर्ल्‍ड फीड: हर्षा भोगले, सुनील गावस्‍कर, लक्ष्‍मण शिवरामाकृष्‍णन, मुरली कार्तिक, दीप दासगुप्‍ता, अंजुम चोपड़ा, इयान बिशप, एलेन विलकिंस, एमबांग्‍वा, निकोलस नाइट, डैनी मॉरिसन, साइमन डुल, मैथ्‍यू हेडन और केविन पीटरसन।

डगआउट : अनंत त्‍यागी, नीरोली मीडोज, स्‍कॉट स्‍टाइरिस, ग्रीम स्‍वान।

हिंदी : आकाश चोपड़ा, इरफान पठान, गौतम गंभीर, पार्थिव पटेल, निखिल चोपड़ा, तान्‍या पुरोहित, किरण मोरे, जतिन सपरु, सुरेश सुंदरम, रवि शास्‍त्री, सुरेश रैना।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।