लाइव टीवी

IPL Most Expensive Players: तीन 'करोड़पति' जिनको शायद आईपीएल नीलामी में कोई नहीं खरीदेगा, या ये चौंकाएंगे?

Updated Dec 19, 2019 | 12:47 IST

IPL Most Expensive Players: आईपीएल की नीलामी 19 दिसंबर को कोलकाता में आयोजित होनी है। इस नीलामी में कई बड़े खिलाड़ियों की बोली लगनी है लेकिन तीन ऐसे करोड़पति खिलाड़ी हैं जिनको शायद इस बार कोई नहीं खरीदेगा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
वरुण चक्रवर्ती आईपीएल 2019 की नीलामी में शीर्ष पर थे, लेकिन किंग्स इलेवन पंजाब ने इस साल रिलीज़ किया है

कोलकाताः आज आईपीएल नीलामी होनी है और सभी की नजरें ऐसे खिलाड़ियों पर टिकी हैं जो इस नीलामी में बड़ी बोली हासिल कर सकते हैं। कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिन्हें पहले तो करोड़ों में खरीदा गया था लेकिन इस बार उनकी टीम ने उनको खुद से अलग कर दिया। इसमें राजस्थान रॉयल्स के जयदेव उनादकट और कोलकाता नाइट राइडर्स के उप-कप्तान रॉबिन उथप्पा का नाम भी शामिल रहा। वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर द्वारा भी शेमरोन हेटमायर जैसे धुरंधर को रिलीज कर दिया गया जो इन दिनों भारत के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में धमाल मचा रहे हैं। आइए हम तीन ऐसे खिलाड़ियों के बारे में जानते हैं जो करोड़ों में बिके लेकिन इस बार उनको शायद ही कोई खरीदार मिले, या ये कहें कि ये चौंका भी सकते हैं।

रॉबिन उथप्पा

कोलकाता नाइट राइडर्स का साल 2019 में सफर अजीब ही रहा था। मुंबई इंडियंस ने उनके सफर को खत्म किया और केकेआर अपनी टीम के प्रदर्शन से ज्यादा मैदान से बाहर चल रही चर्चाओं से ज्यादा प्रभावित दिखी। केकेआर के अहम व सीनियर खिलाड़ियों में रॉबिन उथप्पा भी थे लेकिन अचानक उनको कोलकाता नाइट राइडर्स ने रिलीज करने का फैसला सुना दिया। वो सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी में भी फ्लॉप साबित हुए लेकिन हाल में केरल की तरफ से रणजी ट्रॉफी में फॉर्म में लौटे जरूर हैं। देखना दिलचस्प होगा कि क्या उनको कोई खरीदता है या नहीं। उनको 2018 आईपीएल नीलामी में केकेआर ने 6.40 करोड़ रुपये में आरटीएम के जरिए अपनी टीम में शामिल किया था।

एंड्रयू टाइ

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर और नकल बॉल विशेषज्ञ एंड्रयू टाइ को 2017 में गुजरात लायंस ने खरीदा था और उन्होंने अपने जबरदस्त प्रदर्शन से सबका दिल भी जीता। उस दौरान उन्होंने हैट्रिक भी ली। फिर आईपीएल 2018 की नीलामी में एंड्रयू टाइ को किंग्स इलेवन पंजाब ने 7.2 करोड़ रुपये में खरीदा लेकिन आईपीएल 2019 में वो कुल 3 विकेट ले पाए और उनको पंजाब ने रिलीज कर दिया।

वरुण चक्रवर्ती

पिछली बार की नीलामी शायद ही कोई भूले जब नीलामी में मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती ने सबको चौंका दिया था। किंग्स इलेवन पंजाब ने इस खिलाड़ी को 8.40 करोड़ रुपये में खरीदा था। जब मैच शुरू हुए तो उनको कुल 1 मैच खेलने का मौका दिया जिसमें उन्होंने 35 रन लुटाते हुए तीन ओवर में एक विकेट हासिल किया। उसके बाद से उनको एक भी मौका नहीं मिला और किसी भी प्रारूप में वो कहीं भी क्रिकेट खेलते भी नजर नहीं आए, ऐसे में देखना ये होगा कि इस बार की नीलामी में इस करोड़पति पर कितने रुपये बरसते हैं, या फिर वो खाली हाथ रहते हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।