लाइव टीवी

BANGALORE vs LUCKNOW: आज बैंगलोर-लखनऊ के इन 5 खिलाड़ियों पर रहेंगी नजरें, जानिए नाम और वजह

Updated May 25, 2022 | 14:30 IST

Five Players to watch out for in LSG vs RCB, IPL 2022 Playoffs, Eliminator: आज आईपीएल 2022 के एलिमिनेटर मैच में जब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और लखनऊ सुपर जायंट्स की टीमें भिड़ेंगी तो 5 खास खिलाड़ियों पर नजरें व उम्मीदें टिकी होंगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
विराट कोहली
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022 के एलिमिनेटर मैच में आज बैंगलोर और लखनऊ की भिड़ंत होगी
  • मुकाबले में कई स्टार खिलाड़ी अपना दम दिखाने मैदान पर उतरेंगे
  • दोनों टीमें के 5 खिलाड़ी ऐसे होंगे जिन पर सबकी निगाहें टिकी रहेंगी

5 Key players of LSG vs RCB match today: आज इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन का एलिमिनेटर मैच खेला जाएगा। कोलकाता के खचाखच भरे ईडेन गार्ड्न्स स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मैच का रोमांच थोड़ा अलग होगा। दरअसल, प्लेऑफ के इस मैच में जिस टीम को हार मिली वो टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगा। जबकि जीतने वाली टीम को पहले क्वालीफायर में हारने वाली टीम राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ दूसरे क्वालीफायर में फाइनल का टिकट हासिल करने का मौका मिलेगा।

कोलकाता में खेला गया पहला क्वालीफायर मैच रनों से भरा रहा था इसलिए एक बार फिर इस मैदान पर जिन खिलाड़ियों पर नजरें रहेंगी, उनमें ज्यादातर बल्लेबाज ही होंगे। कोलकाता में आज बारिश के आसार हैं, अगर मैच के दौरान बारिश नहीं भी हुई, तब भी कल की तरह गीली आउटफील्ड, ओस और उमस उस टीम को परेशान कर सकती है जो फील्डिंग कर रही होगी। ऐसे में कौन से पांच खिलाड़ियों पर आज सबकी निगाहें टिकी रहेंगी, आइए जानते हैं।

1. फाफ डु प्लेसिस

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के दक्षिण अफ्रीकी कप्तान फाफ डु प्लेसिस इस समय पूरी लय में नजर आ रहे हैं और वो ओपनर के तौर पर एक बार फिर विरोधी गेंदबाजों के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं। कप्तान के रूप में बिना दबाव के बल्लेबाजी कर रहे इस बल्लेबाज ने पिछले मैच में भी अपना दम दिखाया था और विराट कोहली का बखूबी साथ दिया था। अब तक इस सीजन के 14 मैचों में वो तीन अर्धशतक लगाते हुए 443 रन बना चुके हैं और अपनी टीम की तरफ से सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं।

2. केएल राहुल

दूसरी तरफ होंगे विरोधी टीम यानी लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान- केएल राहुल। इस भारतीय बल्लेबाज के लिए पिछले कुछ साल बेहद शानदार रहे हैं, फिर चाहे वो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट हो या फिर लीग क्रिकेट। अब वो एक टीम के कप्तान हैं लेकिन ओपनर के रूप में उनकी बल्लेबाजी में कोई भी दबाव नजर नहीं आया है। पिछले मैच में भी इसकी झलक दिखाई दी जब उन्होंने क्विंटन डी कॉक के शतकीय धमाके के बाद अर्धशतक जड़ दिया। केएल राहुल ने अब तक खेले सीजन के 14 मैचों में लखनऊ के लिए सबसे ज्यादा 537 रन बनाए हैं जिसमें 2 शतक और 3 अर्धशतक शामिल हैं। वो बैंगलोर के खिलाफ भी अच्छी शुरुआत दे सकते हैं।

3. विराट कोहली

पूर्व कप्तान किंग कोहली लंबे समय से एक अच्छी व बड़ी पारी के तलाश में थे। ये तलाश अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से होते हुए आईपीएल तक आई थी। कुछ छोटी पारियां तो दिखीं लेकिन विराट के स्तर की कोई भी पारी अब भी नदारद थी। हालांकि पिछले मैच में ये सूखा खत्म हुआ जब अहम मैच में शीर्ष टीम गुजरात टाइटंस के खिलाफ उन्होंने 54 गेंदों में 73 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर अपनी वापसी के संकेत दे दिए। अब गुजरात टाइटंस तो राजस्थान को हराकर फाइनल में पहुंच गई है और गुजरात के सामने एक बार फिर पहुंचने के लिए बैंगलोर को विराट के धमाल की जरूरत पड़ेगी।

4. क्विंटन डी कॉक

आईपीएल 2022 में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों में अगर शीर्ष पर राजस्थान रॉयल्स के ओपनर जोस बटलर हैं। तो वहीं दूसरे स्थान पर लखनऊ के कप्तान केएल राहुल हैं। खास बात है तीसरे पायदान की, जिस पर दक्षिण अफ्रीकी विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने कब्जा जमाया हुआ है। पिछले मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ ताबड़तोड़ शतक (नाबाद 140) जड़कर इस खिलाड़ी ने एक बार फिर खुद को साबित किया है और आज एलिमिनेटर मैच में भी वो बैंगलोर के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं।

ये भी पढ़ेंः आखिर गुजरात टाइटंस के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स की हार के दोषी कौन? यहां जानिए

5. वानिंदु हसरंगा

एक तरफ जहां हमने दोनों टीमों के चारों ओपनर्स को इस मैच के अहम खिलाड़ियों में बताया है, वहीं एक खिलाड़ी ऐसा भी होगा जो एक स्पिनर है और अपने जादू से मैच पलटने का दम रखता है। ये हैं श्रीलंकाई स्पिनर वानिंदु हसरंगा जिनकी फिरकी ने आईपीएल में भी अपना जलवा बिखेरा है। कोलकाता में खेले गए पिछले मैच में दोनों टीमों के स्पिनर्स की धुनाई हुई है लेकिन हसरंगा की फिरकी थोड़ी अलग मानी जाती है। वो अब तक 13 मैचों में 24 विकेट ले चुके हैं और सर्वाधिक विकेट लेने वालों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं। वो शीर्ष पर मौजूद राजस्थान रॉयल्स के भारतीय स्पिनर युजवेंद्र चहल से पर्पल कैप की रेस में सिर्फ 2 विकेट पीछे हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।