लाइव टीवी

171 रन बनाने के बाद क्यों मुकाबला आखिरी गेंद तक जा पहुंचा, विजयी कप्तान कोहली ने बताई वजह

Updated Apr 28, 2021 | 06:35 IST

IPL 2021, DC vs RCB, Virat Kohli post match comment: आईपीएल में मंगलवार को खेले गए दिल्ली-बैंगलोर मैच में आरसीबी को एक रन से रोमांचक जीत मिली। इसके बाद कप्तान विराट कोहली ने बताई करीबी मैच जाने की वजह।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
आरसीबी कप्तान विराट कोहली
मुख्य बातें
  • रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने दिल्ली कैपिटल्स को 1 रन से हराया
  • अंतिम गेंद तक गए मुकाबले में आरसीबी की रोमांचक जीत
  • मैच के बाद आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने बताई अपनी टीम की गलतियां

मंगलवार को खेले गए आईपीएल 2021 के 22वें मुकाबले में एबी डिविलियर्स ने 42 गेंद में पांच छक्कों और तीन चौकों से नाबाद 75 रन की पारी खेली जिससे बेंगलोर की टीम ने पांच विकेट पर 171 रन बनाए। उनके अलावा रजत पाटीदार (31) और ग्लेन मैक्सवेल (25) ने भी उपयोगी पारियां खेलीं। इसके जवाब में दिल्ली की टीम शिमरोन हेटमायर (25 गेंद, नाबाद 53, चार छक्के, दो चौके) के तूफानी अर्धशतक और कप्तान रिषभ पंत (48 गेंद में नाबाद 58, छह चौके) के साथ उनकी 7.2 ओवर में 78 रन की अटूट साझेदारी के बावजूद 20 ओवर में चार विकेट पर 170 रन ही बना सकी।

मैच अंतिम गेंद तक गया था जहां दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 6 रनों की जरूरत थी। मोहम्मद सिराज की इस गेंद पर सिर्फ चौका आया जिसके साथ ही आरसीबी ने रोमांचक अंदाज में 1 रन से जीत दर्ज की और अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर कब्जा भी कर लिया। जीत के बाद बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने भी माना कि इस पिच पर 160-165 रन का स्कोर प्रतिस्पर्धी था लेकिन उनकी टीम ने कुछ चूक की जिससे मुकाबला काफी करीबी रहा।

विराट कोहली ने कहा, ‘‘30 रन पर दो विकेट गंवाने के बाद डिविलियर्स ने शानदार पारी खेली। ग्लेन मैक्सवेल और रजत पाटीदार ने भी उपयोगी पारियां खेलीं। इस पिच पर 160-165 रन का स्कोर प्रतिस्पर्धी था और हम 10 रन अधिक बनाने में सफल रहे। हमने हालांकि क्षेत्ररक्षण में काफ गल्तियां की और हेटमायर ने अंत में काफी अच्छी पारी खेली जिससे मैच काफी करीबी बन गया लेकिन अधिकांश समय हम मैच में हावी रहे।’’

लगातार चार मुकाबले जीतने के बाद विराट कोहली की टीम को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पिछले मुकाबले में हार मिली थी। लेकिन अब बैंगलोर ने एक बार फिर जीत की पटरी पर वापसी कर ली है और वे अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर आ गए हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।