लाइव टीवी

विराट और अनुष्‍का ने मुंबई पुलिस कल्‍याण के लिए किया 5-5 लाख रुपए का दान

Updated May 09, 2020 | 19:57 IST

Virat Kohli and Anushka Sharma: कोविड-19 के खिलाफ जंग में भारतीय कप्‍तान विराट कोहली और उनकी पत्‍नी अनुष्‍का शर्मा ने दूसरी बार दान किया है। इस जोड़ी ने पहले वाले दान की राशि का खुलासा नहीं किया।

Loading ...
विराट कोहली और अनुष्‍का शर्मा
मुख्य बातें
  • विराट-अनुष्‍का ने मुंबई पुलिस कल्‍याण के लिए 5-5 लाख रुपए दान किए
  • विराट-अनुष्‍का ने पिछली बार जब दान किया था तो रकम का खुलासा नहीं किया था
  • विराट कोहली ने खाली स्‍टेडियम में खेलने पर अपने विचार रखे

मुंबई: मुंबई पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह ने शनिवार को बताया कि भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और उनकी पत्नी बॉलीवुड एक्‍ट्रेस अनुष्का शर्मा ने कोरोना वायरस महामारी के बीच पुलिस कल्याण के लिए पांच-पांच लाख रूपये का योगदान दिया है। सिंह ने अपने अधिकारिक हैंडल पर ट्वीट किया, 'विराट कोहली और अनुष्का शर्मा के मुंबई पुलिसकर्मियों के कल्याण के लिये पांच-पांच लाख रूपये योगदान करने के लिये शुक्रिया। आपका योगदान कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में मुंबई पुलिस की मदद करेगा।' इससे पहले कोहली और अनुष्का ने कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में मदद के लिये प्रधानमंत्री 'केयर्स' कोष और महाराष्ट्र मुख्यमंत्री राहत कोष में दान दिया था, लेकिन इस राशि का खुलासा नहीं किया था।

टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने हाल ही में कहा था कि कोविड-19 महामारी के खत्म होने के बाद पूरी संभावना है कि क्रिकेट खाली स्टेडियम में खेला जाएगा। उनका मानना कि ऐसा किए जाने से खिलाड़ियों के खेल के जज्बे में कोई असर नहीं पड़ेगा, लेकिन सभी को इस दौरान स्टेडियम में जादुई माहौल की कमी निश्चित रूप से खलेगी। दुनिया भर में क्रिकेट बोर्ड खाली स्टेडियम में खेल शुरू करने के विकल्प पर विचार कर रहे हैं। अटकलें ये भी चल रही हैं कि आस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप के आयोजन के लिए दर्शकों को स्टेडियम से दूर रखा जा सकता है क्योंकि इस समय वैश्विक स्वास्थ्य संकट के कारण इसके आयोजन पर भी अनिश्चितता बनी हुई है।

ये हो जाएगा मुश्‍किल

विराट ने स्टार स्पोर्ट्स के शो में कहा, 'यह संभव हो सकता है, शायद यही होगा। ईमानदारी से कहूं तो मैं नहीं जानता कि हर कोई इसे कैसे लेने वाला है क्योंकि हम सभी इतने सारे जुनूनी प्रशंसकों के सामने खेलने के आदी हैं। मैं जानता हूं कि यह बहुत ही अच्छे जज्बे से खेले जायेंगे, लेकिन दर्शकों के चीयर करने से खिलाड़ियों का जो उत्साह बढ़ता है, मैच के दौरान जो तनाव होता है जिसे स्टेडियम में बैठा हर कोई शख्स महसूस करता है, उन भावनाओं को ला पाना बहुत मुश्किल होगा।'

कोहली ने कहा कि मैदान पर कई लम्हे इसलिये हुए क्योंकि दर्शकों के उत्साह ने जुनून पैदा किया, उसकी कमी खलेगी। चीजें चलती रहेंगी लेकिन मुझे शक है कि वो कोई भी वो जादू महसूस कर पायेगा जो स्टेडियम के माहौल में बनता है। हम क्रिकेट उसी तरह खेलेंगे जैसे यह खेला जाता है लेकिन वो जादुई क्षण ला पाना मुश्किल होगा।'

ये दो मैच सबसे करीब

कोहली ने स्टार स्पोटर्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड पर कहा, 2011 विश्व कप के फाइनल के अलावा, माहौल और अहम मैच की जहां तक बात है, 2016 टी-20 विश्व कप का क्वार्टर फाइनल मेरे पसंदीदा मैचों में से है। सेमीफाइनल में हालांकि भारत को वेस्टइंडीज से मात खानी पड़ी थी। इस समय कोविड-19 के कारण सभी तरह की खेल गतिविधियां रुकी हुई हैं। अगर स्थिति ठीक होती है तो कोहली इस समय आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की कप्तानी कर रहे होते।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।