लाइव टीवी

बड़े IPL मुकाबले में धोनी के सामने हारने के बाद हताश विराट कोहली ने दिया ये बयान

Updated Sep 25, 2021 | 06:22 IST

Virat Kohli, CSK beat RCB, IPL 2021: आईपीएल 2021 के 35वें मैच में जब चेन्नई सुपर किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को दूसरे चरण में करारी मात दी तो कप्तान विराट कोहली के चेहरे पर निराशा साफ नजर आई।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
Virat Kohli, ipl 2021: RCB lost against CSK
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2021 के 35वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की करारी हार
  • चेन्नई सुपर किंग्स ने आरसीबी को मात देकर अपनी स्थिति मजबूत की
  • यूएई में लगातार सातवीं हार झेलने के बाद कप्तान विराट कोहली निराश और हताश

Virat Kohli post match comments, RCB vs CSK, IPL 2021: शारजाह के छोटे मैदान पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को उम्मीद थी कि वे जीत की पटरी पर लौट आएंगे। जब वो मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरे तो विराट कोहली (Virat Kohli) और देवदत्त पडिक्कल की सलामी जोड़ी ने शतकीय साझेदारी करके उम्मीदें और बढ़ा दीं। लेकिन इसके बावजूद महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने 11 गेंदें बाकी रहते 6 विकेट से जीत दर्ज कर ली। इस हार के बाद कप्तान विराट कोहली पूरी तरह से टूटे हुए नजर आए।

कप्तान विराट कोहली लंबे समय से अपनी बल्लेबाजी की लय को लेकर चिंता से जूझ रहे हैं। वो ये भी ऐलान कर चुके हैं कि आईपीएल में कप्तान के रूप में ये उनका आखिरी सीजन होगा। ऐसे में जब चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ उनके बल्ले से शुक्रवार को अर्धशतक निकला तो थोड़ी राहत जरूर मिली, लेकिन ये खुशी कुछ ही घंटे की थी क्योंकि चेन्नई ने आसानी से बैंगलोर को शिकस्त दे दी।

आईपीएल के पिछले सीजन में यूएई की जमीन पर लगातार 5 शिकस्त और अब इस सीजन में लगातार 2 हार के बाद यूएई की जमीन पर आरसीबी लगातार 7 मैच हार चुकी है। इस निराशा भरे नतीजे के बाद कप्तान विराट कोहली ने कहा, "हम 175 बना सकते थे, वो विजयी टोटल हो सकता था। पिच में काफी कुछ मौजूद था लेकिन हमारे गेंदबाज इसका फायदा नहीं उठा सके। उन्होंने काफी बाउंड्री जाने दीं। उन्होंने (चेन्नई के गेंदबाजों) अपने हिस्से में शानदार गेंदबाजी की। उनको अच्छा उछाल मिला, ऐसे में सिर्फ सामान्य गेंदों को ही मारा जा सकता था।"

विराट ने आगे कहा, "हमने उन क्षेत्रों में गेंदबाजी की जहां हम नहीं चाहते थे कि उनको शॉट खेलने का मौका मिले। पहले 5 ओवरों में गेंदबाजी का X फैक्टर नदारद दिखा। अहम मौकों पर शानदार गेंदें करना जरूरी हो जाता है। वो कुछ मौके थे, जिसका हम फायदा नहीं उठा सके। हमको जीत की राह पर वापस लौटना ही होगा। ये वाला मुकाबला पहले मैच की हार से ज्यादा निराशाजनक रहा। हम शुरुआत में उन पर हावी थे और फिर हमने सब कुछ गंवा दिया।"

इस मैच के नतीजे के बाद चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 9 मैचों में 7 जीत के साथ 14 अंक लेकर शीर्ष पर पहुंच गई है। जबकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बेशक हार गई लेकिन 9 मैचों में 5 जीत के बाद 10 अंक लेकर वे अब भी टॉप-4 (तीसरे नंबर पर) में बने हुए हैं। लेकिन उनको आने वाले मैचों में जीत की पटरी पर लौटना होगा क्योंकि अंक तालिका के हालात बदलते समय नहीं लगता।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।