लाइव टीवी

विराट कोहली के इंस्‍टाग्राम पर हुए 70 मिलियन फॉलोअर्स, प्रियंका चोपड़ा की भी जबर्दस्‍त फैन फॉलोइंग

Updated Jul 28, 2020 | 11:19 IST

Virat Kohli followers on Instagram: टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली इंस्‍टाग्राम पर सबसे ज्‍यादा फॉलो किए जाने वाले दुनिया के चौथे खिलाड़ी बन गए हैं। कोहली के इंस्‍टाग्राम पर 70 मिलियन फॉलोअर्स हो गए हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
विराट कोहली
मुख्य बातें
  • विराट कोहली के इंस्‍टाग्राम पर 70 मिलियन फॉलोअर्स हुए
  • दुनिया में सबसे ज्‍यादा फॉलो किए जाने वाले चौथे खिलाड़ी बने विराट
  • क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो इंस्‍टाग्राम पर सबसे ज्‍यादा फॉलो किए जाने वाले खिलाड़‍ियों में टॉप पर काबिज

मुंबई: भारतीय क्रिकेट टीम ने भले ही पिछले चार महीनों से एक भी मैच नहीं खेला हो, लेकिन इससे कप्‍तान विराट कोहली की बढ़ती लोकप्रियता पर कोई असर नहीं पड़ा है। भारतीय बल्‍लेबाज दुनिया के सबसे मशहूर खिलाड़‍ियों में से एक हैं और इसका प्रमाण सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म्‍स जैसे इंस्‍टाग्राम, ट्विटर और फेसबुक पर उनके फॉलोअर्स से मिलता है। कोहली सोशल मीडिया पर सबसे ज्‍यादा फॉलो किए जाने वाले भारतीय खिलाड़ी हैं। अब दुनिया में सबसे ज्‍यादा इंस्‍टाग्राम फॉलोअर्स के मामले में उन्‍होंने बास्‍केटबॉल लीजेंड लीब्रॉन जेम्‍स को पीछे छोड़ दिया है।

विराट कोहली ने इंस्‍टाग्राम फॉलोअर्स में 70 मिलियन का आंकड़ा पार कर लिया है। वह ऐसा कमाल करने वाले पहले भारतीय भी बने। वहीं जेम्‍स के प्‍लेटफॉर्म पर करीब 69 मिलियन फॉलोअर्स हैं। इंस्‍टाग्राम पर सबसे ज्‍यादा फॉलो किए जाने वाले खिलाड़‍ियों की लिस्‍ट में विराट कोहली चौथे नंबर पर काबिज हैं जबकि लीब्रॉन जेम्‍स पांचवें स्‍थान पर खिसक गए हैं।

रोनाल्‍डो हैं इंस्‍टाग्राम किंग

पुर्तगाल और यूवेंटस के स्‍टार स्‍ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो विश्‍व में सबसे ज्‍यादा इंस्‍टाग्राम पर फॉलो किए जाने वाले खिलाड़ी हैं। वह इंस्‍टाग्राम पर सबसे ज्‍यादा फॉलोअर्स बनाने के मामले में नंबर-1 पर काबिज हैं। रोनाल्‍डो के 232 मिलियन फॉलोअर्स हैं। रोनाल्‍डो के बाद दूसरे स्‍थान पर अर्जेंटीना और बार्सिलोना के सुपरस्‍टार लियोनेल मेसी काबिज हैं, जिनके 161 मिलियन फॉलोअर्स हैं। वहीं तीसरे स्‍थान पर भी स्‍टार फुटबॉलर ही काबिज हैं। ब्राजील और पेरिस सेंट जर्मेन के स्‍टार फुटबॉलर नेमार 140 मिलियन फॉलोअर्स के साथ इस लिस्‍ट में तीसरे स्‍थान पर काबिज हैं।

विराट के बाद भारत से कौन?

अगर भारतीय सेलिब्रिटी की बात की जाए तो इंस्‍टाग्राम पर सबसे ज्‍यादा फैन फॉलोइंग विराट कोहली की है। दिल्‍ली में जन्‍में क्रिकेटर फोटो और वीडियो ब्‍लॉगिंग प्‍लेटफॉर्म पर 70 मिलियन फॉलोअर्स का आंकड़ा छूने वाले देश के पहले व्‍यक्ति हैं। विराट के बाद इंस्‍टाग्राम पर भारतीय सेलिब्रिटी में सबसे ज्‍यादा फॉलोअर्स बॉलीवुड एक्‍ट्रेस प्रियंक चोपड़ा के हैं। चोपड़ा के 55 मिलियन फॉलोअर्स हैं। 

कमाई में भी 'विराट'

इंस्‍टाग्राम पर ज्‍यादा फॉलोअर्स होने से कोहली की कमाई भी बहुत ज्‍यादा होती है। इंस्‍टाग्राम पर प्रमोशंस के मामले में सबसे ज्‍यादा पैसे लेने वालों में से एक कोहली। 31 साल के भारतीय कप्‍तान ने हाल ही में इंस्‍टाग्राम पर 1,000 पोस्‍ट पूरे किए।

पिछले कुछ महीने में देखा गया कि विराट कोहली सहित भारतीय टीम के अन्‍य क्रिकेटर्स अपना ज्‍यादातर समय सोशल मीडिया पर बिता रहे हैं। पिच पर लौटने का एक्‍शन आईपीएल-13 के साथ पूरा होने जा रहा है। आईपीएल 2020 की शुरूआत 19 सितंबर को होगी और फाइनल 8 नवंबर को खेला जाएगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।