लाइव टीवी

'थोड़ी खुशी-थोड़ा गम': क्या था 18वें ओवर की तीसरी गेंद का पेंच, हार के बाद कोहली ने कहा कुछ ऐसा

Updated Nov 03, 2020 | 08:29 IST

RCB Captain Virat Kohli on loss and qualification: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेले गए मुकाबले में हार के बावजूद प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने पर बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने क्या कहा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
एबी डिविलियर्स और विराट कोहली (RCB)
मुख्य बातें
  • दिल्ली कैपिटल्स ने बैंगलोर को 6 विकेट से शिकस्त दी लेकिन दोनों टीमें प्लेऑफ में पहुंची
  • मैच के बाद विराट कोहली थोड़ा खुश भी, थोड़ा दुखी भी
  • कप्तान कोहली ने बताया क्या था 17.3 ओवर का पेंच

नई दिल्लीः अपने अंतिम लीग राउंड मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मिली हार के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि उनके लिए यह मिश्रित पल है क्योंकि उन्हें मैच गंवाने की निराशा है लेकिन प्लेऑफ में जगह बनाने की खुशी भी है। हार के बावजूद बैंगलोर की टीम को प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए दिल्ली को 17.3 ओवर (18वें ओवर की तीसरी गेंद) से पहले जीत दर्ज करने से रोकना था और वो उन्होंने कर दिखाया।

मैच के बाद कप्तान कोहली ने कहा, ‘‘यह मिश्रित अहसास है। आप जीत दर्ज करने के इरादे से उतरते हैं। प्रबंधन ने शायद 11वें ओवर में 17.3 ओवर के आंकड़े की जानकारी दी। मैच भले ही हमारे से दूर जा रहा था लेकिन बीच के ओवरों में हम अच्छे नियंत्रण में थे।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि हमने क्वालीफाई करने के लिए टूर्नामेंट में अच्छा खेल दिखाया है। फाइनल से पहले हमें दो मैच जीतने होंगे। हमें बल्लेबाजी में अंतिम ओवरों में और गेंदबाजी में पावर प्ले में बेहतर प्रदर्शन करना होगा जो हमारा मजबूत पक्ष है।’’

अब किससे खेलेगी बैंगलोर की टीम

बैंगलोर की टीम अब एलिमिनेटर मुकाबला खेलेगी। ये मैच 6 नवंबर को अबु धाबी में खेला जाएगा। वहां पर उनके खिलाफ कौन सी टीम उतरेगी, इसका फैसला मंगलवार को हैदराबाद और मुंबई के बीच होने वाले लीग राउंड के आखिरी मुकाबले के बाद होगा। इस मैच में अगर हैदराबाद की टीम जीती तो एलिमिनेटर में उसका मुकाबला बैंगलोर से होगा।

जबकि अगर वॉर्नर की अगुवाई वाली हैदराबाद को हार मिली तो एलिमिनेटर मैच में बैंगलोर की टक्कर कोलकाता नाइट राइडर्स से होगी। एलिमिनेटर मुकाबला जीतने वाली टीम को दूसरे क्वालीफायर में पहले क्वालीफायर में हारने वाली टीम से भिड़ना होगा। पहला क्वालीफायर मुंबई और दिल्ली के बीच 5 नवंबर को होना है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।