लाइव टीवी

मुंबई इंडियंस के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद से कहां हुई चूक? वीवीएस लक्ष्मण ने बताई गलती

Updated Oct 05, 2020 | 17:37 IST

Mumbai Indians vs Sunrisers Hyderabad: मुंबई इंडियंस ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज की थी। हैदराबाद के 'मेंटोर' वीवीएस लक्ष्मण ने बताया टीम से कहां चूक हुई?

Loading ...
सनराइजर्स हैदराबाद (तस्वीर साभार- BCCI/IPL)
मुख्य बातें
  • हैदराबाद के खिलाफ मुंबई को मिली जीत
  • वॉर्नर को छोड़ कोई बड़ी पारी नहीं खेल पाया
  • हैदराबाद अंक तालिक में सातवें नंबर पर है

मुंबई इंडियंस ने रविवार को शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 34 रन से मात दी। मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 208 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया। जवाब में हैदराबाद की टीम निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 174 रन ही बना पाई। विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद कोई बड़ी साझेदारी नहीं कर सकी। हैदराबाद के लिए कप्तान डेविड वॉर्नर (60) ने सबसे ज्यादा रन बनाए और उन्हें दूसरे छोर पर  मनीष पांडे (30) को छोड़कर किसी अन्य बल्लेबाज का साथ नहीं मिला। हैदराबाद की इस हार से टीम के ‘मेंटोर’ वीवीएस लक्ष्मण बेहद निराश हैं। उन्होंने बताया कि टीम से कहां चूक हुई?

'हमारे बल्लेबाज इस अनुभव से सीखेंगे'

वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग के इस मैच में कप्तान डेविड वॉर्नर और केन विलियमसन का विकेट अहम समय में गंवाना टीम को महंगा पड़ा। उन्होंने कहा, 'उम्मीद है कि हमारे बल्लेबाज इस अनुभव से सीखेंगे क्योंकि जब आप बड़े लक्ष्य का पीछा कर रहे होते है तो विकेट बचाये रखना जरूरी होता है।' पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने कहा, 'केन और वार्नर ऐसे समय आउट हो गये जब तेजी से रन जुटाना था।' उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि आखिरी में युवा खिलाड़ियों पर काफी बोझ पड़ गया। जिस तरह से हालांकि अब्दुल समद ने बल्लेबाजी की उससे मैं प्रभावित हूं।'

तीन मैच गंवा चुकी है हैदराबाद की टीम

लक्ष्मण ने कहा कि शारजाह के छोटे मैदान पर मुंबई के बड़े शॉट खेलने वाले खिलाड़ियों को रोकाना का एक तरीका यार्कर गेंद था लेकिन जब भी गेंदबाज लाइन-लेंथ से भटके, मुंबई इंडियंस के बल्लेबालों ने बड़ा शॉट लगाया। गौरतलब है कि हैदराबाद की मौजूदा सीजन में यह पांच मैचों में तीसरी हार है। उसे अब तक दो ही मुकाबलों में जीत नसीब हो सकी है। हैदराबाद की टीम फिलहाल अंक तालिक में सातवें स्थान पर है। उससे आगे किंग्स इलेवन पंजाब है, जिसे चार मैचों में शिकस्त का सामना करना पड़ा है। हैदराबाद को अब अपना अगला मैच गुरुवार को पंजाब के खिलाफ खेलना है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।