लाइव टीवी

किरोन पोलार्ड में अब वो बात नहीं, पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने जमकर निकाली भड़ास

Updated May 10, 2022 | 08:43 IST

Wasim Jaffer on Kieron Pollard: मुंबई इंडियंस के दिग्‍गज ऑलराउंडर किरोन पोलार्ड का मौजूदा आईपीएल में प्रदर्शन काफी लचर रहा है। पोलार्ड ने 11 पारियों में 107.46 के स्‍ट्राइक रेट से केवल 144 रन बनाए हैं।

Loading ...
किरोन पोलार्ड
मुख्य बातें
  • वसीम जाफर ने किरोन पोलार्ड पर जमकर निकाली भड़ास
  • वसीम जाफर ने कहा कि पोलार्ड वैसे खिलाड़ी नहीं, जैसे हुआ करते थे
  • किरोन पोलार्ड ने 11 पारियों में 144 रन बनाए हैं

मुंबई: वेस्‍टइंडीज के पूर्व ऑलराउंडर किरोन पोलार्ड सफेद गेंद क्रिकेट में सबसे शानदार हिटर्स में से एक रहे हैं। मुंबई इंडियंस को आईपीएल में पांच खिताब दिलाने में पोलार्ड ने अहम भूमिका निभाई है। हाल ही में पोलार्ड ने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास की घोषणा की। वैसे, मौजूदा आईपीएल में पोलार्ड का प्रदर्शन अच्‍छा नहीं रहा है। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 11 पारियों में 107.46 के स्‍ट्राइक रेट से 144 रन बनाए हैं। पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर और दीप दासगुप्‍ता ने इस सीजन में पोलार्ड के फॉर्म पर अपनी राय प्रकट की है।

जाफर ने पोलार्ड पर भड़ास निकालते हुए कहा कि वो अब वैसे खिलाड़ी नहीं, जैसे कुछ साल पहले हुआ करते थे। उन्‍होंने कहा कि पोलार्ड अंतिम ओवरों में तेजी से रन नहीं बना पा रहे हैं, जो उनसे उम्‍मीद की जाती है। पूर्व भारतीय बल्‍लेबाज ने आगे कहा कि पोलार्ड प्रत्‍येक मैच में एक ही योजना के साथ उतर रहे हैं और गेंदबाजों पर हावी नहीं हो पा रहे हैं, जो उनके फ्लॉप होने का प्रमुख कारण है।

जाफर ने क्रिकटैक्रर के शो नॉट जस्‍ट क्रिकेट द्वारा प्रस्‍तुत स्‍काई 247 डॉट नेट पर बातचीत करते हुए कहा, 'किरोन पोलार्ड निश्चित ही वैसे खिलाड़ी नहीं, जैसे कुछ साल पहले थे। अगर आप 2021 में उनके प्रदर्शन को देखें, तो ठीक था, कुछ बहुत अच्‍छा नहीं। उनकी बल्‍लेबाजी पोजीशन पर ध्‍यान दें तो उनसे छोटी, लेकिन उपयोगी पारी की उम्‍मीद की जाती है, लेकिन इस सीजन में वो उसे निभा नहीं पा रहे हैं। उन्‍होंने ज्‍यादा रन नहीं बनाए और स्‍ट्राइक रेट केवल 107 के पास रहा।'

जाफर ने आगे कहा, 'पोलार्ड स्‍वीप या स्‍कूप शॉट खेलने का प्रयास नहीं कर रहे हैं। वो अपनी योजना के मुताबिक खेल रहे हैं। मगर आज के समय में आपको गेंदबाजों पर हावी होना पड़ता है, जो कि अन्‍य बल्‍लेबाज कर रहे हैं। अगर आपको अंतिम ओवरों में 20 गेंदें खेलने को मिलती है तो आपको कम से कम 35-40 रन बनाने होते हैं।'

दबाव में है पोलार्ड: दीप दासगुप्‍ता

भारतीय टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्‍लेबाज दीप दासगुप्‍ता ने कहा कि आईपीएल 2021 तक पोलार्ड को हार्दिक पांड्या का समर्थन प्राप्‍त था, जो पारी का अच्‍छी तरह अंत करते थे, लेकिन अनुभवी बल्‍लेबाजों की गैरमौजूदगी में वह इस सीजन में काफी दबाव में दिखे। दासगुप्‍ता ने साथ ही कहा कि अगर पोलार्ड ने अच्‍छा प्रदर्शन नहीं किया तो हो सकता है कि वो मुंबई इंडियंस टीम में अपनी जगह गंवा दें।

दासगुप्‍ता ने कहा, 'पिछले सत्र तक मुंबई इंडियंस के लिए अच्‍छी तरह फिनिश करने की जिम्‍मेदारी पोलार्ड और हार्दिक पांड्या के कंधों पर थी। इस साल पोलार्ड के पास कोई समर्थन नहीं है और वो काफी दबाव ले रहे हैं। अब उनके सामने बड़ा सवाल है कि वो खुद को दोबारा नए अंदाज में पा सकेंगे। अगर ऐसा नहीं होता है तो मुंबई को टिम डेविड के रूप में फिनिशर मिला है, जिसने पिछले कुछ मैचों में अच्‍छा प्रदर्शन किया और वो ये भूमिका अपना सकता है।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।