लाइव टीवी

VIDEO: देखिए 108 मीटर का बेहतरीन छक्का, जिससे आखिरी गेंद पर रुतुराज ने शतक पूरा किया

Updated Oct 03, 2021 | 07:30 IST

IPL Viral Video, Ruturaj Gaikwad's last ball six of 108 Meters: राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शनिवार को चेन्नई सुपर किंग्स के 24 वर्षीय ओपनर रुतुराज गायकवाड़ ने अपना पहला आईपीएल शतक एक गगनचुंबी शतक के साथ पूरा किया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
CSK vs RR: Ruturaj Gaikwad hits 108 meters six (BCCI/IPL)
मुख्य बातें
  • रुतुराज गायकवाड़ ने एक बेहतरीन छक्के के साथ अपना आईपीएल शतक पूरा किया
  • राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पारी की आखिरी गेंद पर रुतुराज ने छक्का जड़कर सेंचुरी बनाई
  • युवा ओपनर रुतुराज ने अधु धाबी के मैदान पर 108 मीटर लंबा छक्का जड़ा

Ruturaj Gaikwad's last ball six video: अबु धाबी के मैदान पर चेन्नई सुपर किंग्स के 24 वर्षीय ओपनर रुतुराज गायकवाड़ ने शनिवार को एक नया इतिहास रचा। इस बल्लेबाज ने अपने आईपीएल करियर का पहला शतक जड़ा और वो आईपीएल में शतक जड़ने वाले सबसे कम उम्र के क्रिकेटर बन गए हैं। इस बल्लेबाज ने महज 60 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया। सबसे दिलचस्प पहलू ये रहा कि रुतुराज ने पारी की आखिरी गेंद पर छक्का जड़ते हुए शतक बनाया और इस छक्के की दूरी देखकर सब दंग रह गए।

मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी थी। एक छोर पर विकेट गिरते रहे लेकिन ओपनर रुतुराज अलग ही अंदाज में खेलते नजर आए। सबसे पहले 43 गेंदों में पचासा जड़ा और उसके बाद अगली 17 गेंदों में सैंकड़े तक पहुंच गए। लेकिन ये सेंचुरी रोमांचक स्थिति बनने के बाद आई। दरअसल, चेन्नई की पारी अंतिम ओवर में जा पहुंची थी और अभी भी रुतुराज 95 रन बनाकर खेल रहे थे। मुस्तफिजुर रहमान के इस ओवर में स्ट्राइक रवींद्र जडेजा के पास थी।

इस अंतिम ओवर की पहली गेंद पर जडेजा ने चौका जड़ा, दूसरी गेंद पर छक्का जड़ दिया। तीसरी गेंद पर वाइड का एक रन मिलने के बाद फिर चौका जड़ दिया। दूसरे छोर पर रुतुराज अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे ताकि वो बाकी बचे 5 रन बनाकर शतक पूरा कर सकें। आखिरकार चौथी गेंद पर जडेजा ने दौड़कर एक रन लिया और रुतुराज को स्ट्राइक दे दी। पांचवीं गेंद पर रुतुराज कोई रन नहीं बना सके। अब शतक के लिए अंतिम गेंद पर उनको 5 रनों की जरूरत थी, यानी छक्के से कम कुछ नहीं। रुतुराज ने भी वही कर दिखाया, उन्होंने लेग साइड पर एक शानदार छक्का जड़ा जिसकी दूरी 108 मीटर रही। आप भी देखिए उस छक्के का वीडियो..

रुतुराज गायकवाड़ ने गगनचुंबी छक्के का वीडियो देखिए

रुतुराज ने इस छक्के के दम पर 60 गेंदों में नाबाद 101 रनों की ऐतिहासिक पारी खेली जिसमें 5 छक्के और 9 चौके शामिल रहे। उन्हीं की पारी के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को 190 रनों का लक्ष्य दे दिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम ने धमाकेदार बल्लेबाजी करके सबको दंग कर दिया। पहले यशस्वी जायसवाल ने 21 गेंदों में 50 रन की पारी खेली और उनके बाद शिवम दुबे ने 42 गेंदों में नाबाद 64 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को 17.3 ओवर में ही जीत दिला दी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।