लाइव टीवी

CSK vs PBKS: चेन्नई को पटखनी देने के बाद मयंक अग्रवाल ने की इन दो युवाओं की जमकर तारीफ

Updated Apr 04, 2022 | 07:15 IST

What Mayan Agarwal said after win against CSK: आईपीएल 2022 में रविवार को डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स को 54 रन के बड़े अंतर से पटखनी देने के बाद पंजाब किंग्स के कप्तान मयंक अग्रवाल ने दिया क्या बयान?

Loading ...
पंजाब किंग्स के कप्तान मयंक अग्रवाल( साभार IPL)
मुख्य बातें
  • पंजाब किंग्स ने रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स को दी 54 रन से अंतर से मात
  • पंजाब किंग्स 3 मैच में से 2 में जीत हासिल करके पहुंची अंक तालिका में चौथे पायदान पर
  • जीत के बाद दो भारतीय युवा खिलाड़ियों की मयंक ने की जमकर तारीफ

मुंबई: पिछले 14 साल से अपने पहले खिताब का इंतजार कर रही पंजाब किंग्स की टीम ने आईपीएल 2022 में शानदार शुरुआत की है। शुरुआत के तीन मैच में उसे दो में जीत हासिल हुई है जबकि एक मैच में हार का सामना करना पड़ा है। रविवार को डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स को 54 रन के बड़े अंतर से पंजाब ने मात देकर सीजन की दूसरी जीत दर्ज की और अंक तालिका में चौथे पायदान पर कब्जा कर लिया। 

ऐसें में टीम की जीत के बाद खुशी से गदगद  पंजाब किंग्स के कप्तान मयंक अग्रवाल ने बताया कि मैच उनके पाले में कब चला गया। उन्होंने कहा, हमें लग रहा था कि स्कोर पांच सात रन कम है। 180 रन के लक्ष्य का पीछा करना आसान नहीं होता है। हमने नई गेंद के साथ जैसी गेंदबाजी की उसे देखकर मैं बेहद खुश हूं। मैच के उस हिस्से में हमने जीत हासिल करके मैच अपने पाले में कर लिया था।

लिविंगस्टोन को नहीं दी थी कोई सीख
पंजाब की जीत के हीरो ऑलराउंडर लियाम लिविंगस्टोन रहे। उन्होंने पहले बल्लेबाजी करते हुए 32 गेंद में 60 रन की धमाकेदार पारी खेली और इसके बाद गेंदबाजी करते हुए शिवम दुबे और ड्वेन ब्रावो के विकेट हासिल किए। उन्होंने 3 ओवर में 25 रन देकर दो विकेट झटके और टीम की जीत सुनिश्चित कर दी। ऐसे में लिविंगस्टोन की तारीफ करते हुए मयंक ने कहा, मैंने मैच से पहले लिविंगस्टोन से कुछ भी नहीं कहा था। जब वो बल्लेबाजी करते हैं हर किसी की सांसें थम जाती हैं। वो इस तरह के शॉट्स खेलते हैं।

जीतेश और वैभव की जमकर की तारीफ
चेन्नई के खिलाफ जीत में अहम भूमिका निभाने वाले जीतेश शर्मा और वैभव अरोरा के बारे में मयंक ने कहा, वैभव हमारे साथ पिछले कई सालों से हैं हमने उनकी प्रतिभा देखी है। पिछले साल कोलकाता नाइट राइडर्स ने उन्हें चुना लेकिन हम उसे वापस चाहते थे क्योंकि वो थोड़े से अलग हैं। वो युवा और प्रतिभाशाली भी हैं। वैभव अरोरा ने रविवार को शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 21 रन देकर 2 विकेट चटकाए। उन्होंने रॉबिन उथप्पा और मोईन अली को अपना शिकार बनाया और चेन्नई को बैकफुट पर धकेल दिया। 

जीतेश शर्मा हैं अनिल कुंबले की पसंद
जीतेश के बारे में अनिल भाई ने बताया था, जब वो मुंबई के साथ थे तब उन्होंने उसे वहां देखा था। उन्होंने कहा कि ये बच्चा अच्छा खिलाड़ी है हमें इसे अपनी टीम में लेना चाहिए। वो एक शानदार खिलाड़ी और जो अच्छे शॉट्स खेलता है। वो बेहतरीन विकेटकीपर भी हैं। उनके अंदर सबसे अच्छी चीज उनका एटीट्यूड है। वो जिस तरह चीजों को लेते हैं वो शानदार है। उनके अंदर आप कुछ करने की भूख देख सकते हैं। मैदान में उतकर वो कुछ करना चाहते हैं और हमें भी यही चाहिए। 

जीतेश शर्मा ने रविवार को बल्लेबाजी में 17 गेंद में 23 रन की पारी खेली और टीम को 180 रन के स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की। इस दौरान उन्होंने 3 गगनचुंबी छक्के भी जड़े। इसके बाद विकेटकीपिंग करते हुए ओडेन स्मिथ की बाउंसर पर अंबाती रायुडू का शानदार कैच लपका। वहीं राहुल चाहर की गेंद पर एमएस धोनी का अहम कैच बड़ी तेजी और चपलता के साथ पकड़ा मैच को पंजाब के पाले में कर दिया।  

आगे भी खेलेंगे सकारात्मक और मजबूत क्रिकेट
इस सीजन टीम के खेल के तरीके के बारे में मयंक ने कहा, हम निश्चित तौर पर मुश्किल और सकारात्मक क्रिकेट खेलना चाहते हैं। जब चीजें हमारे पक्ष में नहीं होंगी तब हमें भावनात्मक रूप से संतुलित रहना होगा और अपनी भावनाओं पर काबू रखना होगा और समझना होगा कि हम इस तरह की क्रिकेट खेलना चाहते हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।