लाइव टीवी

IPL: राजस्थान के खिलाफ दूसरे क्वालीफायर में हार से निराश हुए डुप्लेसी, कहा-अब भी है टीम पर गर्व

Updated May 28, 2022 | 07:00 IST

आरसीबी की राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 7 विकेट से करारी हार के बाद जानिए क्या बोले कप्तान संजू सैमसन?

Loading ...
फॉफ डुप्वेसी( साभार IPL)
मुख्य बातें
  • भाग्य के रथ पर सवार होकर प्लेऑफ दौर में पहुंची थी आरसीबी
  • शुक्रवार को दूसरे क्वालीफायर में मिली थी 7 विकेट के अंतर से मात
  • टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद भी कप्तान ने जताया है दल के साथी खिलाड़ियों पर भरोसा

अहमदाबाद: राजस्थान रॉयल्स ने जोस बटलर की नाबाद शतकीय पारी (106 रन) की बदौलत अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को इंडियन प्रीमियर लीग के दूसरे क्वालीफायर में सात विकेट से हराकर 29 मई को होने वाले फाइनल में जगह बनायी, जहां उसका सामना गुजरात टाइटंस से होगा। इसके साथ ही आरसीबी की टीम एक बार फिर खिताबी जीत दर्ज करने में नाकाम रही। आरसीबी के प्रशंसकों का टीम की खिताबी जीत का इंतजार एक साल के लिए और बढ़ गया है।

नई गेंद के साथ चुनौतीपूर्ण थी बल्लेबाजी
दूसरे क्वालीफायर में आरसीबी की हार से निराश कप्तान फॉफ डुप्लेसी ने कहा, नई गेंद के साथ इस पिच पर बल्लेबाजी करना काफी चुनौतीपूर्ण था। गेंद हलचल भी कर रही थी, बावजूद इसके हमने पहले छह ओवर में बगैर ज्यादा नुकसान के अच्छे रन जोड़ने में सफल रहे। पहले सत्र में तो ऐसा लग रहा था कि हम टेस्ट क्रिकेट खेल रहे हैं, क्योंकि पिच पर बहुत उछाल था। 

180 रन होते जीत के लिए पर्याप्त
डुप्लेसी ने आगे कहा, हमारे मुताबिक जीत के लिए 180 रन का स्कोर इस पिच पर पर्याप्त था। इस स्कोर तक टीम को नहीं पहुंचा पाने के  अलावा मुझे अपनी टीम पर बहुत गर्व है। आरसीबी लिए यह सीजन अच्छा रहा, दर्शक हमारे लिए कितने खास हैं यह पहले सीजन में मैंने कप्तानी करते हुए जान लिया है। 

टीम पर है गर्व
दिनेश कार्तिक सहित अन्य खिलाड़ियों को भारतीय टीम में सेलेक्ट होने के बारे में टिप्पणी करते हुए डुप्लेसी ने कहा, जिन खिलाड़ियों को भारतीय टीम में चुना गया है वो इसके हकदार थे। आज हमने राजस्थान रॉयल्स जैसी मजबूत टीम के सामने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं किया लेकिन बावजूद इसके मुझे टीम पर गर्व है।

युवाओं के प्रदर्शन में देखना चाहते हैं निखार
मौजूदा सीजन की उपलब्धियों और युवा खिलाड़ियों के बारे में चर्चा करते हुए डुप्लेसी ने कहा, हमारे दल में कुछ बेहतरीन युवा प्रतिभाशाली खिलाड़ी है, हमारी तीन साल की योजना है, उनके प्रदर्शन को आप निखरता देखना चाहते हैं। आप देख सकते हैं रजत पाटीदार टीम में शामिल होने के बाद अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। 

आरसीबी के प्रशंसकों का किया शुक्रिया
डुप्लेसी ने अंत में कहा, प्रशंसकों ने हमारा हर जगह समर्थन किया, आप कहीं भी जाइए आपको मैच के दौरान आरसीबी-आरसीबी की आवाज हर जगह गूंजती दिख जाएगी। मुंबई में खेलते हुए जब हमने ऐसा होता देखा तो हम काफी भावुक हो गए। हमारे प्रशंसकों ने हमारा अच्छी तरह समर्थन किया जिसके लिए मैं उनका शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।