लाइव टीवी

विराट कोहली ने की एबी डिविलियर्स की नकल, खेला 360 डिग्री शॉट [VIDEO]

Updated Oct 11, 2020 | 07:02 IST

चेन्नई के खिलाफ भले ही एबी डिविलियर्स का बल्ला नहीं चला लेकिन विराट कोहली ने अपनी धमाकेदार पारी के दौरान उनके अंदाज में शॉट्स खेलकर प्रशंसकों को उनकी कमी महसूस नहीं होने दी।

Loading ...
एबी डिविलिर्स की तरह शॉट खेलते विराट कोहली( साभार IPL/BCCI)
मुख्य बातें
  • विराट कोहली ने शनिवार को चेन्नई के खिलाफ की एबी डिविलियर्स की बल्लेबाजी की नकल
  • खेला एबीडी का कॉपीबुक 360 डिग्री शॉट
  • अपनी तूफानी पारी में विराट ने बनाए 52 गेंद में नाबाद 90 रन

दुबई: चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने 52 गेंद पर 90 रन की नाबाद पारी खेली। इस पारी की उन्होंने सधे हुए अंदाज में शुरुआत की लेकिन आखिर में आक्रामक बल्लेबाजी भी की। विराट की बैटिंग के दो अलग-अलग ढंग इस पारी के दौरान देखने को मिले। आखिरी ओवरों में विराट की आक्रामकता का अंदाज इसी बात से लगाया जा सकता है कि विराट ने पहली 38 गेंद पर 49 रन बनाए लेकिन इसके बाद आखिरी 14 गेंदों में 41 रन जड़ दिए। 

विराट के शानदार शो के बीच प्रशंसक एबी डिविलियर्स की बल्लेबाजी का लुत्फ शनिवार को नहीं उठा पाए। डिविलियर्स दो गेंद की पारी में खाता खोले बगैर पवेलियन लौट गए लेकिन विराट कोहली ने एबीडी के प्रशंसकों को निराश नहीं किया और पारी के 20वें ओवर में एबीडी 360 स्टाइल में शॉट खेलकर गेंद को बाउंड्री के पार पहुंचा दिया। 

ये वाकया आरसीबी की पारी के 20वें ओवर की पहली गेंद पर हुआ। सीएसके के डेथ बॉलिंग स्पेशलिस्ट ड्वेन ब्रावो गेंदबाजी कर रहे थे ऐसे में उन्होंने विराट को रन बनाने से रोकने के लिए ऑफ स्टंप के बाहर की लाइन पर गेंद डाली ऐसे में विराट ने साइड क्रीज के करीब आकर एबी डिविलियर्स के स्टाइल में गेंद को स्कूप करके लेग स्लिप के ऊपर से खेलकर बाउंड्री के पार चार रन के लिए पहुंचा दिया।

इस शॉट को खेलने के बाद विराट ने मुस्कुराते हुए पवेलियन में बैठे एबी डिविलियर्स की ओर इशारा किया। वहीं दूसरी तरफ गेंदबाजी कर रहे ब्रावो भी विराट के इस शॉट को देखकर आश्चर्यचकित थे। अंत में विराट कोहली 52 गेंद में 92 रन बनाकर नाबाद रहे। इस पारी के दौरान उन्होंने 4 चौके और 4 छ्क्के जड़े। इस मैच जिताऊ पारी के लिए विराट को मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।