लाइव टीवी

एक और कुलदीप यादव की आईपीएल में एंट्री, जानिए कौन है राजस्थान रॉयल्स का ये नया धुरंधर

Updated Oct 05, 2021 | 19:34 IST

Who is Rajasthan Royals' pacer Kuldip Yadav, IPL Debut, RR vs MI: आज आईपीएल 2021 में राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से कुलदीप यादव ने डेब्यू किया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
कुलदीप यादव, आईपीएल डेब्यू
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2021 - राजस्थान रॉयल्स बनाम मुंबई इंडियंस
  • एक और कुलदीप यादव की आईपीएल में एंट्री, मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल डेब्यू
  • कौन है राजस्थान रॉयल्स का नया खिलाड़ी कुलदीप यादव

Kuldip Yadav IPL debut: आईपीएल 2021 के 51वें मुकाबले में शारजाह क्रिकेट स्टेडियम पर राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस की टीमें आमने-सामने हैं। राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस, दोनों के लिए प्लेऑफ के दरवाजे अभी तक पूरी तरह बंद नहीं हुए हैं और चौथे पायदान पर इनमें से एक टीम जगह भी बना सकती है। ऐसी स्थिति में दोनों टीमें पूरा जोर लगाना चाहती हैं। इसी कड़ी में राजस्थान रॉयल्स ने इस मैच के लिए अपनी टीम में एक सरप्राइज रखने का फैसला लिया और युवा खिलाड़ी कुलदीप यादव को पहली बार मौका दिया गया है।

आमतौर पर क्रिकेट फैंस के मन में कुलदीप यादव का नाम सुनते ही भारतीय चाइनामैन गेंदबाज का चेहरा आता है। कोलकाता नाइट राइडर्स से खेलने वाले नामी स्पिनर कुलदीप यादव ने हाल ही में आईपीएल से हटने का फैसला किया था क्योंकि उन्हें अपनी सर्जरी करानी थी। वहीं अब टूर्नामेंट में एक और कुलदीप यादव की एंट्री हो गई है, ये नया खिलाड़ी राजस्थान रॉयल्स के लिए मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपने आईपीएल करियर का आगाज करने जा रहा है।

कौन है कुलदीप यादव?

आईपीएल 2021 में राजस्थान रॉयल्स ने कुलदीप यादव को मैदान पर उतारने का फैसला लिया है। ये 24 वर्षीय खिलाड़ी एक बाएं हाथ का तेज गेंदबाज और दाएं हाथ के बल्लेबाज है। कुलदीप को राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2021 की नीलामी में 20 लाख रुपये में खरीदा था। कुलदीप पहली बार नवंबर 2019 में सुर्खियों में आए थे जब 2019 में बांग्लादेश में एसीसी इमर्जिंग टीम्स एशिया कप का आयोजन हुआ था। उस टूर्नामेंट में कुलदीप भारतीय टीम का हिस्सा थे।

सिर्फ 1 मैच का अनुभव

यहां हैरानी वाली बात ये है कि तेज गेंदबाज कुलदीप यादव को अब तक पूरे करियर में सिर्फ एक मैच का अनुभव है। उन्होंने भारत के लिए इमर्जिंग एशिया कप में अपना लिस्ट-ए डेब्यू किया था। उस डेब्यू मैच में उन्होंने हॉन्ग कॉन्ग की टीम के खिलाफ 9 ओवर में 39 रन देते हुए एक विकेट झटका था।

कुलदीप यादव ने इसके बाद नागपुर क्रिकेट अकादमी में जमकर अभ्यास किया और वहीं पर राजस्थान रॉयल्स के लोगों की उन पर नजर पड़ी और फिर फरवरी में आयोजित आईपीएल नीलामी में उनका नाम शामिल किया गया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।