लाइव टीवी

अगले साल हो सकती है महिला आईपीएल की शुरुआत, इतनी टीमों के साथ होगा आगाज: रिपोर्ट

Updated Apr 17, 2022 | 23:43 IST

बीसीसीआई अगले साल महिला आईपीएल की शुरुआत कर सकती है। इस बारे में बीसीसीआई के एक सूत्र ने जानकारी दी है। 

Loading ...
स्मृति मंधाना, हरमनप्रीत कौर, मिताली राज
मुख्य बातें
  • बीसीसीआई महिला आईपीएल के आयोजन की कर रहा है तैयारी
  • अगले साल अगस्त में हो सकती है इसकी शुरुआत
  • पहले संस्करण में शामिल हो सकती हैं छह टीमें

नई दिल्ली: बीसीसीआई ने महिला आईपीएल के आयोजन को लेकर अपना फैसला कर लिया है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक अगले साल 6 टीमों के साथ इसकी शुरुआत हो सकती है। लंबे समय से भारत में महिला आईपीएल के आयोजन को लेकर चर्चा चल रही है। आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की पिछली बैठक में भी इस बारे में विस्तार से चर्चा हुई थी। जिसमें इसके फॉर्मेट और टीमों की संख्या के बारे में चर्चा हुई थी। 

बीसीसीआई हमेशा से चाहता था कि देश में महिलाओं की टी20 लीग का आयोजन हो लेकिन जल्दी ही यह सपना अब हकीकत में तब्दील होने जा रहा है। बीसीसीआई के सूत्र ने एएनआई को बताया, महिला आईपीएल का आयोजन अगले साल से हो सकता है। हम इस लीग में टीमों की संख्या और आयोजन के समय को लेकर पहले से ही काम कर रहे हैं। 

छह टीमों के साथ हो सकती है शुरुआत
सूत्र ने आगे कहा, आप जानते हैं कि मैं इस बारे में आपके साथ ज्यादा जानकारी साझा नहीं कर सकता हूं। हम महिलाओं की टी20 लीग के आयोजन को लेकर बेहद उत्साहित है। कुछ टीमों ने पहले ही इसमें शिरकत करने की इच्छा जताई है और वो उस टूर्नामेंट का हिस्सा बनने को आतुर है। हम छह टीमों के साथ टूर्नामेंट के आयोजन, नीलामी प्रक्रिया और अन्य पहलुओं की तैयारी कर रहे हैं। 

अभी कागजों पर है योजना, धरातल पर उतारने में लगेगा समय
उन्होंने आगे कहा, देखिए फिलहाल सब कुछ कागजों पर है, इसे मूर्त रूप देने और धरातल पर उतारने में वक्त लगेगा। इस दौरान कई पहलुओं पर बारीकी से ध्यान देना पड़ेगा जिसमें टीमें, नीलामी जैसी बहुत सी चीजें शामिल हैं। संभावना है कि इसका आगाज अगले साल अगस्त में हो लेकिन यह पूरी तरह संभावित तारीखें हैं। एक बार सभी चीजों पर चर्चा के बाद निर्णय हो जाएगा उसके बाद ही इसकी आधिकारिक तौर पर घोषणा होगी। इस विषय पर एजीएम में भी चर्चा होगी और आधिकारिक तौर पर आयोजन पर अंतिम मुहर लगेगी। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।