लाइव टीवी

वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल स्‍थगित, 18 जून से शुरू हो सकता है: रिपोर्ट

Updated Jan 26, 2021 | 09:39 IST

World Test Championship: वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल असल मे 10 जून से शुरू होना था। मगर आईपीएल के कार्यक्रम के मद्देनजर इसे 8 दिन आगे बढ़ाया गया है। भारत डब्‍ल्‍यूटीसी अंक तालिका में इस समय शीर्ष पर है।

Loading ...
वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप
मुख्य बातें
  • वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल स्‍थगित कर दिया गया है
  • 10 जून के बजाय अब डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल 18 जून को शुरू होगा
  • डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल 22 जून को समाप्‍त होगा जबकि 23 जून रिजर्व डे के रूप में रखा गया है

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अगले आयोजन के मद्देनजर शुरुआती विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल को आठ दिनों के लिए आगे कर दिया गया है, जिसे अब 18 जून से लंदन में खेला जाएगा। इस चैंपियनशिप को पहले 10 जून से लंदन के ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान पर खेला जाना था। आईपीएल का फाइनल भी इसी तारीख के आस-पास होने की संभावना है, जिससे खिलाड़ियों के पृथकवास को लेकर स्थिति जटिल हो जाती।

बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) के एक सूत्र ने पीटीआई-भाषा को बताया, 'डब्ल्यूटीसी फाइनल को अब 18 से 22 जून तक खेला जाएगा और 23 जून का दिन रिजर्व रहेगा। इसकी तारीखों को थोड़ा आगे खिसकाया गया है, जिससे आईपीएल खत्म होने के बाद टूर्नामेंट के लिए जरूरी पृथकवास को पूरा करने में कोई समस्या नहीं आए।'

आईपीएल का कार्यक्रम अभी तय नहीं हुआ है, लेकिन इस टूर्नामेंट के मई के आखिर में खत्म होने की संभावना है। फाइनल्स में जगह पक्की करने के लिए भारत (430 अंक, 71.7 प्रतिशत), न्यूजीलैंड (420 अंक, 70 प्रतिशत, ऑस्ट्रेलिया (332 अंक, 69.2 प्रतिशत) के बीच कड़ी टक्कर है। भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज को 2-1 से जीतने के बाद इसकी तालिका में शीर्ष पर पहुंची है।

रोमांचक हुई आईसीसी वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप की अंक तालिका

श्रीलंका को उसके घर में दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से हराने के बाद इंग्लैंड आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) की अंकतालिका में तीसरे स्थान पर काबिज आस्ट्रेलिया के करीब पहुंच गया है। इंग्लैंड अभी चौथे नंबर पर है। भारत 71.7 प्रतिशत अंकों के साथ टॉप पर कायम है जबकि न्यूजीलैंड 70.0 प्रतिशत अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है।

इंग्लैंड के अब 68.7 प्रतिशत अंक है और वो ऑस्ट्रेलिया से 0.5 अंक प्रतिशत ही पीछे है। ऑस्ट्रेलिया के 69.2 प्रतिशत अंक है। आईसीसी ने ट्वीट करते करते हुए कहा, 'श्रीलंका पर 2-0 की जीत के बाद इंग्लैंड अब आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में ऑस्ट्रेलिया से 0.5 प्रतिशत अंक ही पीछे है।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।