लाइव टीवी

रिद्धिमान साहा ने अपने कोरोना टेस्ट को लेकर किया अहम खुलासा, बोले- मैं डर गया था और मेरा परिवार बेहद चिंतित था

Updated May 12, 2021 | 19:29 IST

Wriddhiman Saha on Covid battle: विकेटकीपर बल्लेबाजी रिद्धिमान साहा पिछले हफ्ते कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। उन्होंने अब कोरोना से लड़ाई को लेकर अपनी बात रखी है।

Loading ...
रिद्धिमान साहा (तस्वीर साभार- आईपीएल)

आईपीएल 2021 में कई खिलाड़ियों और स्टाफ सदस्यों के कोरोना संक्रमित होने के बाद लीग को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है। जो खिलाड़ी वायरस की चपेट में आए, उनमें से एक सनराइजर्स हैदराबाद के विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा भी थे। साहा 4 मई को कोरोना पॉजिटिव पाए गए और उसी दिन आईपीएल को सस्पेंड किया गया था। अब साहा ने कोरोना से लड़ाई को लेकर एक अहम खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि उनके शुरुआती दो टेस्ट निगेटिव आए थे, लेकिन तीसरे टेस्ट में संक्रमण का शिकार हो गए।

'प्रैक्टिस के बाद मुझे थकान महसूस हुई थी'

साहा ने आनंद बाजार पत्रिका से बातचीत में कहा, 'मई के पहले दिन प्रैक्टिस खत्म करने के बाद मुझे थकान महसूस हुई। मुझे ठंड लगी। सर्दी और हल्की खांसी भी थी। मैंने उस दिन टीम के डॉक्टर को इस बारे में बताया। इसके बाद मेरे लिए बिना किसी रिस्क के आइसोलेशन में रहने की व्यवस्था की गई।' विकेटकीपर बल्लेबाज ने आगे कहा, 'कोरोना टेस्ट उसी दिन लिया गया था। अगले दिन रिपोर्ट निगेटिव आई। दूसरे दिन भी मेरा टेस्ट किया गया और फिर रिजल्ट निगेटिव आया था। हालांकि, फिर भी मुझे आइसोलेशन से बाहर आने की अनुमति नहीं थी, क्योंकि तब तक बुखार आना शुरू हो गया था। ऐसे में जब तीसरे दिन टेस्ट हुआ तो मैं पॉजिटिव पाया गया।'

'संक्रमित होने के बाद डर लगने लगा था' 

साहा ने खुलासा किया है कि वह कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद डर गए थे। साथ ही उनका परिवार भी बहुत चिंतित था। हालांकि, साहा ने वीडियो कॉल के जरिए परिवार को समझाया कि फिक्र न करें। साहा ने कहा, 'मैं निश्चित रूप से डर गया था। एक वायरस जिसने पूरी दुनिया में ठहराव में ला दिया है, उससे संक्रमित होने के बाद वाकई मुझे डर लगने लगा था। मेरे परिवार में हर कोई बहुत चिंतित था। हमने वीडियो कॉल के माध्यम से उन्हें आश्वस्त किया कि डरने का कोई कारण नहीं है। मेरा काफी ध्यान रखा जा रहा है।' बता दें कि साहा इंग्लैंड दौरे के लिए भारत के स्क्वाड में शामिल हैं। हालांकि, वह पूरी तरह ठीक होने के बाद ही दौरे पर जा सकेंगे। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।