लाइव टीवी

IPL 2020 Auction: 17 साल के इस खिलाड़ी पर हो सकती है करोड़ों की बारिश

Updated Nov 17, 2019 | 18:26 IST

Indian Premier League 2020 Auction: आईपीएल 2020 के लिए अगले महीने दिसंबर से खिलाड़ियों की नीलामी की जाएगी। आईपीएल के 13वें सीजन के लिए कोलकाता में खिलाड़ियों की नीलामी होगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
यशस्वी जायसवाल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: दुनिया की सबसे महंगी क्रिकेट लीग आईपीएल का 13वां सीजन शुरू होने में अभी कई महीने बाकी हैं। हालांकि, आईपीएल 2020 की तैयारी शुरु हो चुकी है। हाल ही में फ्रेंचाइजी टीमों ने अपने-अपने रीटेन और रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की है। वहीं, अगले महीने 19 दिसंबर को आईपीएल 2020 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी की जाएगी। 

आईपीएल एक ऐसी लीग है, जिसने कई युवा खिलाड़ियों को रातों-रात मालामाल किया है। सभी फ्रेंचाइजी टीमों की निगाह युवा और प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ने पर होती हैं। लेकिन कौनसी टीम इसमें सफल हो पाएगी यह तो वक्त ही बता पाएगा। नीलामी से पहले एक भारतीय युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल इन दिनों अपने प्रदर्शन को लेकर काफी चर्चा में है। 

मुंबई के 17 वर्षीय जायसवाल ने घरेलू क्रिकेट में अपनी हिटिंग और बड़ी-बड़ी पारियों से सबको बेहद प्रभावित किया है। ऐसे में फ्रेंचाइजियों की नजर नीलामी में इस खिलाड़ी पर निश्चित रूप से रहेगी। अगर जायसवाल पर नीलामी में करोड़ों की बारिश हो तो उनके प्रदर्शन को देखते हुए यह कोई आश्चर्य की बात नहीं होगी। 

जायसवाल ने विजय हजारे ट्रॉफी में झारखंड के खिलाफ दोहरा शतक जड़कर जमकर सुर्खियां बटोरी थीं। उन्होंने 154 गेंद में 203 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 17 चौके और 12 छक्के जड़े थे। वह लिस्ट-ए क्रिकेट में सबसे कम उम्र में दोहरा शतक जड़ने वाले बल्लेबाज हैं।

इसी साल प्रथम श्रेणी क्रिकेट में डेब्यू करने वाले जायसवाल की तूती घरेलू क्रिकेट में खूब बोल रही है। जायसवाल ने अब तक महज 9 लिस्ट-ए मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 84.62 की औसत से 677 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 94.55 का रहा। वह अभी तक तीन शतक और दो अर्धशतक जमा चुके हैं। उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी के पांच मैचों ये तीन शतक लगाए हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।