लाइव टीवी

10 अंतरराष्‍ट्रीय खिलाड़ी, जिनका आईपीएल 2020 में खेलना है मुश्किल

Updated Aug 10, 2020 | 15:24 IST |

IPL 2020: आईपीएल के 13वें संस्‍करण की शुरूआत 19 सितंबर से यूएई में होगी। इसका फाइनल मुकाबला 10 नवंबर को खेला जाएगा। कोरोना वायरस महामारी के कारण हो सकता है कि कई स्‍टार खिलाड़ी इसमें हिस्‍सा नहीं ले पाएं।

Loading ...
1/ 11
तस्वीर साभार: Twitter

आईपीएल इस साल यूएई में 19 सितंबर से 10 नवंबर तक आयोजित होगा। कोरोना वायरस महामारी के कारण दो बार स्‍थगित हुई टी20 लीग का आयोजन अब तय हो गया है। बीसीसीआई के इस फैसले से दुनियाभर के क्रिकेट फैंस को राहत मिली है कि लॉकडाउन के बीच उन्‍हें क्रिकेट का आनंद उठाने का मौका मिलेगा। हालांकि, कोरोना वायरस के कारण कई देशों में सीमा पर पाबंदी लगी हुई है और इसके चलते कई खिलाड़‍ियों का हिस्‍सा लेना मुश्किल है। चलिए ऐसे 10 सुपरस्‍टार क्रिकेटरों पर नजर डालते हैं।

2/ 11
तस्वीर साभार: Twitter

एबी डिविलियर्स - आईपीएल सनसनी और आरसीबी के धुआंधार बल्‍लेबाज सुरक्षा कारणों से आईपीएल 2020 में खेलने से चूक सकते हैं। 2018 में अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास ले चुके एबीडी आईपीएल में अपना जलवा हर साल बिखेरते हैं। दक्षिण अफ्रीका में लॉकडाउन नियमों के चलते उनका इस साल आईपीएल में हिस्‍सा लेना मुश्किल नजर आ रहा है।

3/ 11
तस्वीर साभार: Twitter

कगिसो रबाडा - 2019 के पर्पल कैप विजेता कगिसो रबाडा का हाल एबी डिविलियर्स जैसा ही है। वह भी देश में यात्रा पाबंदियों के कारण घर में हैं। रबाडा को अभ्‍यास करने का मौका भी नहीं मिल रहा है। दिल्‍ली कैपिटल्‍स के स्‍ट्राइक गेंदबाज अगर आईपीएल 2020 में हिस्‍सा नहीं ले सके तो फ्रेंचाइजी के गेंदबाजी आक्रमण की धार जरूर कमजोर नजर आएगी।

5/ 11
तस्वीर साभार: Twitter

स्‍टीव स्मिथ - राजस्‍थान रॉयल्‍स के कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ के मौजूदा आईपीएल में हिस्‍सा लेने पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। स्मिथ भी वॉर्नर के समान ही राष्‍ट्रीय टीम के साथ इंग्‍लैंड में सीरीज खेलने में व्‍यस्‍त रहेंगे। ऐसे में आईपीएल के शुरूआती चरण में उनका खेलना मुश्किल है। देखना होगा कि रॉयल्‍स में स्मिथ की जिम्‍मेदारी कौन संभाल पाएगा।

6/ 11
तस्वीर साभार: Twitter

पैट कमिंस - आईपीएल 2020 के सबसे महंगे खिलाड़ी पैट कमिंस भी ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के साथ इंग्‍लैंड दौरे पर जाएंगे। ऐसे में उनका आईपीएल के शुरूआती चरण में हिस्‍सा लेना मुश्किल होगा। कमिंस की गेंदबाजी की सेवाओं की कमी कोलकाता नाइटराइडर्स को बहुत खलेगी।

7/ 11
तस्वीर साभार: Twitter

ग्‍लेन मैक्‍सवेल - आक्रामक बल्‍लेबाज और किफायती ऑफ स्पिनर ग्‍लेन मैक्‍सवेल की किंग्‍स इलेवन पंजाब को बहुत जरूरत रहेगी। पंजाब की टीम मैक्‍सवेल के प्रदर्शन पर बहुत निर्भर करेगी। मगर ऑस्‍ट्रेलिया का इंग्‍लैंड दौरा आईपीएल के समय ही होना है। ऐसे में आईपीएल के शुरूआती चरण में उनका खेलना मुश्किल है। किंग्‍स इलेवन पंजाब को अपने मजबूत खिलाड़ी के बिना मैदान संभालना पड़ सकता है।

8/ 11
तस्वीर साभार: Twitter

जोस बटलर - इंग्‍लैंड के जोस बटलर ने राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए कई उम्‍दा पारियां खेली, लेकिन ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज होने के कारण उनका मौजूदा आईपीएल के शुरूआती चरण में खेलना मुश्किल है। राजस्‍थान रॉयल्‍स को जोस बटलर का उपयुक्‍त विकल्‍प खोजना होगा।

9/ 11
तस्वीर साभार: Twitter

बेन स्‍टोक्‍स - राजस्‍थान रॉयल्‍स की हालत आगामी आईपीएल में पस्‍त होने वाली है। स्‍टीव स्मिथ और जोस बटलर के साथ-साथ बेन स्‍टोक्‍स का खेलना भी मुश्किल है क्‍योंकि वह राष्‍ट्रीय जिम्‍मेदारी निभा रहे होंगे। ऐसे में आईपीएल के शुरूआती चरण में उनका खेलना मुश्किल है। बेन स्‍टोक्‍स की जगह भरना आरआर के लिए आसान काम नहीं होगा।

10/ 11
तस्वीर साभार: Twitter

जोफ्रा आर्चर - जोफ्रा आर्चर भी आईपीएल में राजस्‍थान रॉयल्‍स का हिस्‍सा हैं। वो इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच सीरीज में व्‍यस्‍त रहेंगे। ऐसे में आईपीएल के शुरूआती चरण में उनका खेलना मुश्किल है। देखना होगा कि जोफ्रा आर्चर की जगह कौन भरेगा।

11/ 11
तस्वीर साभार: Twitter

इयोन मॉर्गन - राजस्‍थान के बाद सबसे ज्‍यादा प्रभाव कोलकाता नाइटराइडर्स पर पड़ना है क्‍योंकि पैट कमिंस के साथ-साथ इयोन मॉर्गन का भी शुरूआती चरण में हिस्‍सा लेना मुश्किल है। बाएं हाथ के विस्‍फोटक बल्‍लेबाज इंग्‍लैंड-ऑस्‍ट्रेलिया सीरीज में व्‍यस्‍त रहेंगे।

Chandrayaan 3

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।