लाइव टीवी

IPL 2020 में इन 5 बड़े रिकॉर्ड्स से आपकी नजर नहीं हटनी चाहिए!

Updated Sep 19, 2020 | 09:04 IST |

IPL 2020: हर साल की तरह इस साल भी आंकड़ों के लिहाज से आईपीएल बहुत खास रहने वाला है। चलिए नजर डालते हैं कि इस साल आईपीएल में कौन से पांच बड़े रिकॉर्ड बनने वाले हैं।

Loading ...
1/ 6
तस्वीर साभार: Twitter

आईपीएल-13 का शंखनाद शनिवार को गत चैंपियंस मुंबई इंडियंस और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बीच मुकाबले के साथ होगा। कोरोना वायरस महामारी के बीच आखिरकार आईपीएल वापसी में सफल रहा। इसको लेकर फैंस में काफी उत्‍साह है। इस बार आईपीएल अलग होगा, लेकिन रिकॉर्ड्स की झड़ी लगने ही वाली है। हर साल की तरह आंकड़ों के लिहाज से आईपीएल खास बनने वाला है। चलिए आपको बताते हैं कि इस साल कौन से 5 रिकॉर्ड्स बन सकते हैं, जिस पर से आपकी नजरें बिलकुल भी हटनी नहीं चाहिए।

2/ 6
तस्वीर साभार: Twitter

विराट कोहली को 9000 टी20 रन पूरे करने के लिए केवल 100 रन की जरूरत है। ऐसा करते ही वह भारत के पहले जबकि दुनिया के सातवें बल्‍लेबाज बन जाएंगे। कोहली से पहले क्रिस गेल, किरोन पोलार्ड, ब्रेंडन मैकुलम, शोएब मलिक, डेविड वॉर्नर और आरोन फिंच यह कमाल कर चुके हैं।

3/ 6
तस्वीर साभार: Twitter

एमएस धोनी को आईपीएल में सबसे ज्‍यादा मुकाबले खेलने वाले भारतीय बनने के लिए 4 मैचों में हिस्‍सा लेने की जरूरत है। एमएस धोनी इस मामले में सुरेश रैना (193) को पीछे छोड़ देंगे। रैना इस साल निजी कारणों का हवाला देकर यूएई से घर लौट आए थे।

5/ 6
तस्वीर साभार: Twitter

रवींद्र जडेजा भी बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। जडेजा के पास आईपीएल में 2000 रन और 100 या ज्‍यादा विकेट लेने वाला पहला भारतीय खिलाड़ी बनने का मौका है। जडेजा को केवल 73 रन बनाने की दरकार है और वो इस रिकॉर्ड के मालिक बन जाएंगे।

6/ 6
तस्वीर साभार: Twitter

मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह 200 विकेट लेने वाले पहले भारतीय तेज गेंदबाज बन सकते हैं। इसके लिए बुमराह को 18 विकेट की दरकार है।

Chandrayaan 3

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।