लाइव टीवी

Delhi: गुजरात की 17 साल लड़की का नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के पास दो लोगों ने किया गैंगरेप, आरोपी गिरफ्तार

Updated Aug 08, 2022 | 23:27 IST

Delhi: पुलिस ने गैंगरेप के दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों की पहचान 21 साल के हरदीप नगर और 20 साल के राहुल के रूप में हुई है। दोनों आरोपी फेरीवाले हैं।

Loading ...
गुजरात की 17 साल लड़की का नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के पास गैंगरेप। (सांकेतिक फोटो)
मुख्य बातें
  • गुजरात की 17 साल लड़की का नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के पास गैंगरेप
  • दो लड़कों ने लड़की का किया गैंगरेप
  • पुलिस ने गैंगरेप के दोनों आरोपियों को किया गिरफ्तार

Delhi: नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के पास एक नाबालिग लड़की के साथ दो लोगों द्वारा कथित तौर पर गैंगरेप करने का मामला सामने आया है। एक पुलिस अधिकारी ने सोमवार को बताया कि गुजरात के सूरत की रहने वाली 17 साल की एक लड़की के साथ दो लोगों ने कथित तौर पर गैंगरेप किया। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों की पहचान 21 साल के हरदीप नगर और 20 साल के राहुल के रूप में हुई है। दोनों आरोपी फेरीवाले हैं और वह पानी की बोतल बेचते हैं।

गुजरात की 17 साल लड़की का नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के पास गैंगरेप

पुलिस उपायुक्त (रेलवे) हरेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि लड़की अपने परिवार के साथ चंडीगढ़ गई थी और 18 से 25 जुलाई तक वहां रही, जहां उसकी मुलाकात उत्तर प्रदेश के गोंडा के रहने वाले दीपक से हुई। डीसीपी ने आगे कहा कि गुजरात लौटते समय लड़की अपने परिवार के साथ थी और दीपक भी उनके साथ चला गया। 4 अगस्त को लड़की कथित तौर पर दीपक के साथ उत्तर प्रदेश में अपने गांव जाने के लिए घर से निकली थी। उसने कथित तौर पर 5 अगस्त को एक ट्रेन ली और अगले दिन 6 अगस्त को लखनऊ पहुंची।

Noida News: नोएडा में महिला से गैंगरेप, मकान मालिक और उसका दोस्त गिरफ्तार, पीड़िता ने बताई दरंदिगी की कहानी

वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि उन्होंने दीपक के गांव के लिए एक कैब बुक की और उसी रात नई दिल्ली के लिए एक ट्रेन लेने के लिए लौटे, जहां उन्हें गुजरात के लिए एक ट्रेन पकड़नी थी। उनकी ट्रेन छूट गई और फिर उनके बीच बहस छिड़ गई। दीपक ने कथित तौर पर नाबालिग लड़की को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर अकेला छोड़ दिया।

कुछ देर बाद युवती ने रेलवे स्टेशन में दीपक की तलाश शुरू कर दी। रिपोर्ट्स के मुताबिक जब वह सेंट्रल फुट ओवर ब्रिज पर थी, तब दो संदिग्ध हरदीप नागर और राहुल उसके पास पहुंचे। नाबालिग ने कथित तौर पर उनसे मदद मांगी और उन्हें दीपक को फोन करने का अनुरोध किया। डीसीपी ने कहा कि उन्होंने उससे उसके भाई से मोबाइल फोन पर बात की, जिसने उसे ट्रेन पकड़ने में मदद करने के लिए कहा। उन्होंने उससे कहा कि ट्रेन किसी और स्टेशन से मिलेगी। वे उसे तिलक ब्रिज के पास ट्रैक के किनारे झाड़ियों में ले गए, जहां दोनों ने उसका गैंगरेप किया।

Delhi: दिल्ली में स्पा के मैनेजर और कस्टमर ने लड़की का किया गैंगरेप, दोनों आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने गैंगरेप के दोनों आरोपियों को किया गिरफ्तार

आरोपी 8 अगस्त की तड़के पीड़िता को वापस अजमेरी गेट की तरफ ले गए। इस बीच दीपक भी आ गया और उनसे  बहस करने लगा। डीसीपी सिंह ने कहा कि इसी दौरान एक गश्त अधिकारी ने इस पर ध्यान दिया और इसके बारे में पूछताछ की और उन सभी को थाने ले लाए, जहां पूरे मामले का खुलासा हुआ। इसके बाद पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 376D और POCSO अधिनियम की धारा 6 के तहत मामला दर्ज किया और दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।