लाइव टीवी

पाकिस्तान की नापाक हरकत का खुलासा- 46 ट्विटर हैंडल ने शेयर किया था PM मोदी की कैबिनेट बैठक का फर्जी वीडियो

Updated Jan 09, 2022 | 06:35 IST

पाकिस्तान की एक और नापाक हरकत का खुलासा हुआ है। 46 ट्विटर हैंडल के जरिए सिख समुदाय को उकसाने की कोशिश की गई। सरकार ने सभी ट्विटर हैंडल को ब्लॉक कर दिया है।

Loading ...
वीडियो से छेड़छाड़ की गई थी

आतंकी साजिश रचने में माहिर पाकिस्तान ने एक बार फिर भारत के खिलाफ नापाक हरकत की है। 46 ट्विटर हैंडल से सिख समुदाय को उकसाने की कोशिश की गई है, जिसके बाद एक्शन लिया गया है। दिल्ली पुलिस ने सोशल मीडिया पर प्रचारित की जा रही पोस्ट को लेकर मामला दर्ज किया है साथ ही कई ट्विटर हैंडल को ब्लॉक किया गया है। पुलिस ने कहा कि यह देखा गया कि कुछ ट्विटर हैंडल की ओर से एक नकली वीडियो शेयर किया जा रहा था। यह वीडियो सीडीएस जनरल बिपिन रावत के निधन के बाद 9 दिसंबर, 2021 को हुई कैबिनेट कमेटी की बैठक का था। 

सांप्रदायिक वैमनस्य को भड़काने के गलत इरादे से वीडियो के साथ छेड़छाड़ की गई और एक नया वॉइस ओवर लगाया गया जिसमें कथित व्यक्तियों ने यह दिखाने की कोशिश की कि बैठक सिख समुदाय के खिलाफ थी। तकनीकी जांच के दौरान, यह देखा गया कि ऐसे कई अकाउंट हैं, जिन्होंने एक ही वीडियो को एक ही हैशटैग के साथ ट्वीट किया था। यह सभी अकाउंट एक गलत मकसद से बनाए गए थे। जांच में यह बात भी सामने आई कि इन अकाउंट का इस्तेमाल पाकिस्तान से किया जा रहा था इन सभी अकाउंट ब्लॉक किया गया है।

'जैसा वीडियो में हूबहू वैसा ही पंजाब में PM के साथ करने की कोशिश!', पुराने एनिमेटेड Video देख आपको भी होगी हैरानी

PIB फैक्ट चेक ने इस संबंध में कहा था कि एक वायरल वीडियो का जिक्र करते हुए एक ट्वीट में दावा किया गया कि सुरक्षा पर कैबिनेट कमेटी की बैठक में सिखों को भारतीय सेना से हटाने का आह्वान किया गया था। ये दावा गलत है। ऐसी कोई चर्चा/बैठक नहीं हुई है।

Fact Check: क्या कैबिनेट बैठक में हुई सिखों को Army से हटाने की बात? जानिए वायरल मैसेज की सच्चाई