लाइव टीवी

नाबालिग लड़कियों के 'इंस्टा अकाउंट' को हैक कर ब्लैकमेलिंग के लिए हासिल करता था 'न्यूड फोटो'

Updated Sep 09, 2020 | 16:52 IST

Instagram accounts of minor girls hack: मुंबई में एक 12वीं क्लास का ड्रॉपआउट स्टूडेंट नाबालिग लड़कियों के इंस्टाग्राम अकाउंट हैक कर उन्हें नग्न वीडियो और तस्वीरें भेजने के लिए मजबूर करता था।

Loading ...
इस शख्स पर प्रोटेक्शन ऑफ चिल्ड्रन फ्रॉम सेक्सुअल ऑफेंस एक्ट के तहत कड़ी कार्रवाई की गई है

मुंबई की साइबर पुलिस ने 20 साल के एक लड़के को नाबालिग लड़कियों को ब्लैकमेल और चाइल्ड पोर्नोग्राफी के इंस्टाग्राम अकाउंट हैक करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। आरोपी, जो 12 वीं कक्षा का ड्रॉपआउट है, गुजरात का रहने वाला है। पुलिस ने कहा कि आरोपियों ने नाबालिग लड़कियों को उनके अकाउंट हैक करने के बाद उनकी नग्न वीडियो और तस्वीरें भेजने के लिए मजबूर किया।

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस शख्स पर प्रोटेक्शन ऑफ चिल्ड्रन फ्रॉम सेक्सुअल ऑफेंस एक्ट (POCSO) के तहत कड़ी कार्रवाई की गई है। आरोपी से 700 से ज्यादा लड़कियों की आपत्तिजनक तस्वीरें बरामद की गई हैं।पुलिस का कहना है कि वे जांच कर रहे हैं कि क्या इसने पोर्न वेबसाइट को कोई फोटो या वीडियो बेचा है या नहीं या वो इसकी प्लानिंग कर रहा था।

रिपोर्ट ने डीसीपी  रश्मि करंदीकर के हवाले से कहा कि "हमने सात लड़कियों के माता-पिता से शिकायत मिलने के बाद एक जांच शुरू की है। आरोपी को गुजरात में खोजा गया था और उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी। उसे फिर मुंबई लाया गया और एक अदालत में पेश किया गया। आरोपी की पहचान अल्फाज जामनी के रूप में की गई है जिसे 12 सितंबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।

आरोपी लड़कियों के नाम का इस्तेमाल करके 17 फर्जी इंस्टाग्राम अकाउंट चला रहा था

"पूछताछ के दौरान, आरोपी ने लड़कियों के सोशल मीडिया अकाउंट को हैक करने की बात कबूल की। ​​वह शख्स लड़कियों के नाम का इस्तेमाल करके 17 फर्जी इंस्टाग्राम अकाउंट चला रहा था। उसके मोबाइल फोन से जब्त किए गए रिकॉर्ड के अनुसार, आरोपी ने 800 से अधिक लड़कियों से संपर्क किया और  उनमें से 700 की तस्वीरें उसे मिलीं थीं, उसने हमेशा नाबालिग लड़कियों को निशाना बनाया, "रिपोर्ट में एक पुलिस अधिकारी के हवाले से कहा गया है।