लाइव टीवी

Delhi: गांधीनगर में महिला की हत्या को लेकर बवाल, कैंडल मार्च निकाल रही भीड़ ने पुलिस पर किया पथराव

Updated Jul 08, 2022 | 06:27 IST

देश की राजधानी दिल्ली में पब्लिक की पुलिस से भिड़ंत हो गई जिसके बाद लोगों ने जमकर पथराव किया। मामला पूर्वी दिल्ली के गांधीनगर का है जहां एक महिला की अप्राकृतिक मौत के खिलाफ कुछ लोग प्रदर्शन कर रहे थे।

Loading ...
महिला की अप्राकृतिक मौत बनी तनाव की मुख्य वजह
मुख्य बातें
  • पूर्वी दिल्ली के गांधी नगर इलाके में लोगों ने पुलिस पर किया पथराव
  • महिला की अप्राकृतिक मौत बनी तनाव की मुख्य वजह
  • पुलिस महिला की मौत को बता रही थी दुर्घटना

नई दिल्ली: दिल्ली के गांधी नगर में बीती रात  पथराव हुआ है। कैंडल मार्च के दौरान पुलिस पर उपद्रवियों ने पथराव किया है। इतना ही नहीं पुलिस की गाड़ी पर भी हमला किया है।  दरअसल पूर्वी दिल्ली के गांधी नगर इलाके में एक महिला की अप्राकृतिक मौत के खिलाफ कुछ लोग प्रदर्शन कर रहे थे। भीड़ जहां महिला की मौत हत्या बता रही थी थी दूसरी तरफ  पुलिस महिला की मौत को दुर्घटना बता रही थी।  तभी मामला बिगड़ गया और प्रदर्शनकारी आक्रोशित पुलिस से भिड़ गए।

हिंसक हुई भीड़

प्रदर्शनकारियों ने इस दौरान पूर्वी दिल्ली की सड़कों पर जमकर उत्पात मचाया। पत्थरबाजी की कुछ तस्वीरें और वीडियो भी सामने आए हैं जिसमें आप देख सकते हैं कि कैसे कई लोग पत्थर फेंक रहे हैं। इस दौरान कुछ लोगों ने दिल्ली पुलिस की पीसीआर वैन पर हमला कर दिया और उसे लाठी-डंडों से तोड़ दिया।  हंगामा और पथराव कितना उग्र था इसकी तस्दीक टूटी हुई पीसीआर वैन और सड़कों पर पड़े पत्थर कर रहे हैं। इस दौरान कुछ पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं।

Jama Masjid Protest: हेट स्पीच के खिलाफ जामा मस्जिद, सहारनपुर में प्रदर्शन, शाही इमाम बोले-ओवैसी के लोग हो सकते हैं 

महिला की कथित हत्या के विरोध में गुरुवार शाम निकाला गया और देखते ही देखते ही यह कैंडल मार्च हिंसक हो गया। पुलिस के बैरिकेड्स तोड़ दिए गए और पथराव होने लगा। डीसीपी सत्यसुंदरम ने कहा, "अब स्थिति सामान्य है। भीड़ पूरी तरह से तितर-बितर हो गई थी। कैंडल मार्च के आयोजकों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की गई है, जिन्होंने इकट्ठी भीड़ को भीड़ को हिंसा के लिए उकसाया था।"

तो इस वजह से हुई हत्या

पुलिस के मुताबिक, हत्या तब हुई जब आरोपी ने महिला से यौन संबंध बनाने की मांग की और जब उसने ऐसा करने से इनकार कर दिया तो उसने उसका गला काट दिया। आरोपी की पहचान उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले के निवासी मान सिंह (25) के रूप में हुई है जिसे अरेस्ट कर लिया गया है। पुलिस के अनुसार, जब पीड़िता अपने कपड़े सुखाने के लिए छत पर गई, तो आरोपी ने उसका रास्ता रोक दिया और उससे यौन संबंध बनाने की मांग की। जब उसने मना किया और अपने पति को सूचित करने की धमकी दी, तो उसने उसका गला काट दिया।

Kanpur Murder: सौतेले रिश्‍ते ने फिर दिया धोखा, फंदे पर लटका मिला 12 साल का बच्चा, सौतेली मां गिरफ्तार