लाइव टीवी

पत्नी की बातों से परेशान एक शख्स बन गया किन्नर,उसके बाद हुआ ये काम 

Updated Aug 23, 2020 | 21:37 IST

जोधपुर की लोक अदालत में एक ऐसा मामला आया जहां एक शख्स पत्नी के तानों से परेशान होकर किन्नर बन गया और उसने कोर्ट में पत्नी से तलाक ले लिया।

Loading ...
प्रतीकात्मक फोटो

पति पत्नी के बीच का रिश्ता बेहद नाजुक होता है और कई बार दोनों के बीच संबधों में किसी भी बात को लेकर तनाव बहुत ज्यादा बढ़ जाता है तो स्थितियां बिगड़ जाती हैं। राज्स्थान के जोधपुर में ऐसा ही अनूठा मामला सामने आया है, मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक बताया जा रहा है कि करीब 13 साल पहले जोधपुर के एक शख्य की अजमेर की एक युवती से शादी हुई थी।

बताते हैं कि दोनों के बीच संबध सामान्य नहीं थे और बात बात पर लड़ाई होती थी आखिर पति परेशान होकर किन्नर बन गया, किन्नर बनकर तलाक लेने वाला व्यक्ति जोधपुर शहर का रहने वाला है, साल 2007 को अजमेर की एक लड़की से उसकी शादी हुई थी। शादी के बाद कुछ समय तक तक पति-पत्नी के बीच सब कुछ सही चलता रहा इस बीच दोनों के एक बेटा भी हुआ।

बाद में  दोनों के बीच तकरार शुरू हो गई जो बहुत ज्यादा बढ़ गई आखिर पति ने अलग हटकर काम किया और परेशान होकर किन्नर बन गया, साल 2014 में पत्नी को पति के किन्नर बनने का पता चला तो दोनों के बीच और ज्यादा तल्खी आ गईं इसके बाद ऐसे ही चलता रहा।

2017 में पति ने तलाक के लिए कोर्ट में अर्जी लगा दी 

परिवाद में पति ने पत्नी के किसी और के साथ अफेयर का भी आरोप लगाया वहीं ये भी कहा कि पत्नी अक्सर उसे ताने भी मारती थी इस वजह से वह परेशान है। रोजाना के बढ़ते कलह के बीच एक दिन युवक ने स्वयं को किन्नर बनवा लिया और इसके लिए वह पारिवारिक कलह को जिम्मेदार बताता है।दोनों कोर्ट पहुंचे, परिवार न्यायालय ने दोनों पक्षों की बात सुनने और कई दौर की सुनवाई के बाद अब दोनों के तलाक को मंजूरी दे दी है।