लाइव टीवी

महिला हुई गैंगरेप की शिकार, मामले को 'लव जिहाद' एंगल देने की कोशिश

Updated Dec 21, 2020 | 11:03 IST

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में एक महिला गैंगरेप की शिकार हुई है उसको नौकरी दिलाने का झांसा देकर उसके साथ ये गैंगरेप किया गया है पुलिस आरोपियों की तलाश में है।

Loading ...
प्रतीकात्मक फोटो

बरेली: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में एक महिला को कथित तौर पर नौकरी दिलाने का लालच देकर 2 पुरुषों द्वारा गैंगरेप किया गया। महिला को सोशल मीडिया के माध्यम से एक आरोपी के बारे में पता चला था और उसके द्वारा कथित तौर पर नौकरी की पेशकश की गई थी। दोनों आरोपी अल्पसंख्यक समुदाय से हैं इस मामले की जानकारी होने पर दक्षिणपंथी कुछ सदस्यों ने कथित रूप से पुलिस को धर्मांतरण विरोधी कानून की धाराओं को एफआईआर में शामिल करने के लिए दबाब डालना शुरू किया।

महिला ग्रेजुएट है उसने आरोपी को सोशल मीडिया के माध्यम से जाना जहां उसने खुद को एक ऑनलाइन निर्यात कंपनी के मैनेजर के रूप में पेश किया। उस व्यक्ति ने महिला को नौकरी की पेशकश की और उसे मुरादाबाद में एक इंटरव्यू के लिए मौजूद रहने के लिए कहा।

आरोपियों द्वारा होटल में महिला से छेड़खानी

महिला शनिवार को बस से मुरादाबाद पहुंची, आरोपी उससे बस स्टैंड पर मिला। इसके बाद आरोपी महिला को बुध विहार के एक होटल में ले गए जहां उन्होंने उसके लिए एक कमरा बुक किया था। द टाइम्स ऑफ इंडिया ने बताया कि महिला ने दावा किया कि आरोपी ने उसे शराब पीकर बेहोश कर दिया और वह होश खो बैठी इसके बाद आरोपियों ने महिला के साथ गैंगरेप किया और फरार हो गए। 

एफआईआर में 'लव जिहाद' को जोड़ने का दबाव

होटल के कर्मचारी आरोपी के बारे में कोई जानकारी देने में असमर्थ थे। पुलिस ने होटल के सीसीटीवी फुटेज चेक किए और आरोपी की पहचान राजा और एहतेशाम के रूप में की। आधी रात को दक्षिणपंथी कार्यकर्ता और महिला के परिवार के सदस्य पुलिस स्टेशन गए और पुलिस पर धर्मांतरण विरोधी कानून की धाराएँ जोड़ने का दबाव डाला पुलिस ने हालांकि ऐसा करने से इनकार कर दिया।

जांच में पता चला कि आरोपी काशीपुर, उत्तराखंड के हैं। आरोपियों में से एक कंपनी के लिए सेल्स मैनेजर के रूप में काम करता है और पिछले कुछ दिनों से उसके संपर्क में था। आरोपियों पर भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया। महिला को मेडिको-लीगल जांच के लिए भेजा गया है।