लाइव टीवी

बच्ची के साथ बलात्कार व हत्या का आरोपी पुलिस मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार

Updated Sep 04, 2020 | 20:16 IST

लखीमपुर खीरी में तीन साल की एक बच्ची के साथ बलात्कार और हत्या के आरोपी को पुलिस ने शुक्रवार को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
बलात्कार व हत्या का आरोपी अरेस्ट

लखीमपुर : लखीमपुर खीरी में तीन साल की एक बच्ची के साथ बलात्कार और हत्या के आरोपी को पुलिस ने शुक्रवार को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अधीक्षक सत्येंद्र कुमार सिंह ने बताया कि मुख्य आरोपी लेखराम को निघासन इलाके में बामहनपुर गांव के पास मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया गया है।
उन्होंने कहा कि जानकारी मिली थी कि वह गन्ने के खेत में छिपा है। तलाश कर रही पुलिस ने उसे पकड़ने की कोशिश की तो उसने पुलिस पर गोली चला दी जिसके जवाब में पुलिस टीम ने भी गोलियां चलायी। आरोपी के पैर में एक गोली लगी है और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उसकी हालत स्थिर बतायी जाती है। उन्होंने बताया कि एक पुलिसकर्मी तुषार को भी चोटें आयी हैं।

पुलिस अधीक्षक ने लेखराज की बच्ची के परिवार से दुश्मनी के बारे में बताया '' 2014 में आरोपी की पत्नी की हत्या हुई थी, उसमें बच्ची के ताऊ जेल गये थे जिसका मुकदमा अदालत में चल रहा है। तभी से वह बच्ची के परिवार से दुश्मनी रखता था और संभवत: इसी कारण घटना को अंजाम दिया ।''

गौरतलब है कि बृहस्पतिवार को खीरी जिले में तीन साल की एक बच्ची का शव गन्ने के खेत में पाया गया था। उसकी हत्या से पहले उसके साथ बलात्कार किया गया था । बच्ची बुधवार से लापता थी। पुलिस अधीक्षक सत्येंद्र कुमार सिंह ने शुक्रवार को पीटीआई-भाषा को फोन पर बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बलात्कार की पुष्टि हुई है, बच्ची की मौत गला दबने से दम घुटने के कारण हुई है ।

उन्होंने कहा कि आरोपी के खिलाफ रासुका :एनएसए: के तहत कार्रवाई की जा सकती है । जिले में बीते कुछ हफ्तों में इस तरह की यह तीसरी घटना है। कुछ दिन पहले 17 साल की एक लड़की का शव उसके गांव के बाहर मिला था। वह छात्रवृत्ति का फार्म भरने गयी थी। उससे बलात्कार के बाद उसकी हत्या कर दी गयी थी ।

इससे पहले, जिले में 13 साल की एक लड़की से बलात्कार के बाद उसकी हत्या कर दी गयी थी। पुलिस के मुताबिक लड़की दोपहर बाद अपने घर से खेत गयी थी, शाम तक जब वह नहीं लौटी तो परिजनों ने उसकी तलाश शुरू की। उसका शव गन्ने के एक खेत से बरामद हुआ था। इसके बाद विपक्षी कांग्रेस और समाजवादी पार्टी प्रदेश ने प्रदेश की योगी सरकार की आलोचना करते हुए राज्य की खराब कानून व्यवस्था का मुददा उठाया था।