लाइव टीवी

Agra : अनाथालय में रहने वाली 18 वर्षीय लड़की का रेप, दो नाबालिग समेत 3 लड़कों पर है आरोप

Updated Oct 04, 2019 | 15:40 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Agra News: आगरा के एक अनाथालय में रहने वाली एक 18 वर्ष की युवती के साथ कथित तौर पर रेप का मामला सामने आया है। पीड़िता ने दो नाबालिग सहित तीन लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
आगरा पुलिस (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • आगरा की अनाथालय की 18 वर्षीय युवती के साथ रेप
  • दो नाबालिगों समेत तीन लोगों पर लगाया है आरोप
  • अनाथालय की छत से कूदने की कोशिश पर मामले का हुआ पर्दाफाश
  • पुलिस कर रही पूरे मामले की छानबीन

आगरा : उत्तर प्रदेश के आगरा जिले के अनाथालय के दो नाबालिगों सहित तीन लोगों के खिलाफ रेप का मामला दर्ज किया गया है। उसी अनाथालय में रहने वाली 18 वर्षीय एक लड़की ने उन पर आरोप लगाया है कि उन्होंने कई मौकों पर उसके साथ बार-बार रेप किया है। यह मामला तब प्रकाश में आया जब पीड़िता अनाथालय की 10फीट उंची दीवार से कूद कर जान देने का प्रयास कर रही थी। हालांकि इस क्रम में गंभीर रुप से घायल हो गई।

यमुना नदी के किनारे काम करने वाले कुछ लोगों ने उसका रेस्क्यू किया। यह घटना दोपहर 1 बजे के करीब घटी जब अनाथालय के बाकी बच्चे और स्टाफ लंच कर रहे थे। उन लोगों ने पीड़िता को अस्पताल पहुंचाया, वहीं पर पूछताछ में उसने बताया कि तीन लोगों ने मिलकर उसके साथ रेप किया है। उसने बताया की तीनों में दो नाबालिग भी है। छत्ता सर्कल पुलिस ऑफिसर उदयराज सिंह ने बताया कि हालांकि ट्रीटमेंट कर रहे डॉक्टरों ने अभी तक यौन शोषण की पुष्टि नहीं की है। 

पुलिस ने बताया कि जांच के दौरान पाया गया कि पीड़िता पिछले 20 दिनों से मानसिक रुप से परेशान थी और उसका मानसिक बीमारी का इलाज करने वाले डॉक्टर से इलाज भी चल रहा था। वह अपने चार अन्य भाई-बहनों के साथ अनाथालय में रहती थी। 
पीड़िता के एक भाई (21वर्ष) ने मीडिया रिपोर्ट में बताया कि मैं लोकल फैक्ट्री में काम कर रहा था, उसी समय मुझे मेरी बहन के दीवार से गिरकर घायल होने की खबर मिली।

पिछले तीन सप्ताह सेवह बीमार लग रही थी। उसे बुखार रहता था फिर उसने मानसिक बीमारी की भी शिकायत की जिसके बाद अनाथालय प्रबंधन ने उसका इलाज कराना शुरू किया। मेरी बहन ने ना ही मुझे और ना किसी अन्य भाई बहनों को अपने साथ हुए रेप की वारदात के बारे में बताया। हम आरोपी को पकड़वाने में पुलिस की जांच में पूरी मदद कर रहे हैं। उसने बताया कि इन 5 भाई-बहनों के माता-पिता की 14 साल पहले मौत हो गई थी।

अनाथालय के एक अधिकारी ने बताया कि इससे पहले भी यहां से लड़कियां भागने की कोशिश कर चुकी हैं जिसके बाद उनका काउंसलिंग करवाया गया। यहां करीब 11 लड़कियां और 29 लड़के रहते हैं जिसमें युवा लड़के भी हैं। ये सभी कई सालों से साथ रहते आ रहे हैं लेकिन इस तरह की घटना कभी सुनने में नहीं आई।