लाइव टीवी

Assam: पुलिस ने 12 करोड़ रुपए की हेरोइन की जब्त, 4 गिरफ्तार

Updated Jul 25, 2022 | 21:35 IST

Assam: एक गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए सीआरपीएफ कर्मियों समेत असम पुलिस की एक संयुक्त टीम ने 24 जुलाई की शाम खटखटी थाना क्षेत्र के रेंगमा बस्ती में एक गाड़ी को रोका और उसके पास से 10 करोड़ रुपए मूल्य की 1,330 किलोग्राम हेरोइन जब्त की।

Loading ...
असम में पुलिस ने 12 करोड़ रुपए की हेरोइन की जब्त। (सांकेतिक फोटो)

Assam: नशीली दवाओं की तस्करी के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई  में 12 करोड़ रुपए की हेरोइन जब्त की गई है। असम के कार्बी आंगलोंग जिले में अलग-अलग घटनाओं में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। एक अधिकारी ने बताया कि एक गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए सीआरपीएफ कर्मियों समेत असम पुलिस की एक संयुक्त टीम ने 24 जुलाई की शाम खटखटी थाना क्षेत्र के रेंगमा बस्ती में एक गाड़ी को रोका और उसके पास से 10 करोड़ रुपए मूल्य की 1,330 किलोग्राम हेरोइन जब्त की।

 12 करोड़ रुपए की हेरोइन जब्त

Bhopal Crime News: भोपाल में क्राइम ब्रांच की बड़ी कार्रवाई, ड्रग्स तस्कर को लाखों की ड्रग्स के साथ पकड़ा

वहीं एक अन्य घटना में पुलिस ने बोकाजन थाना क्षेत्र के डिल्लई में रूटीन चेकिंग के दौरान एक वाहन से दो करोड़ रुपए मूल्य की 241 ग्राम हेरोइन जब्त की और रविवार को चालक को गिरफ्तार कर लिया। न्यूज एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक हाल ही में असम पुलिस ने एक अंतरराज्यीय ड्रग्स रैकेट का भंडाफोड़ किया है और 24 जुलाई को मणिपुर पुलिस के एक अधिकारी सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान थोंगकिपिन हाओकिप और लेटमिनचिन हाओकिप के रूप में की गई है। उन्हें तब गिरफ्तार किया गया जब वे गुवाहाटी आ रहे थे।

Mumbai Crime: मुंबई क्राइम ब्रांच की सबसे बड़ी कार्रवाई, ड्रग्स रैकेट का भंडाफोड़, करोड़ों के ड्रग्स जब्त

जून महीने में भी असम पुलिस ने बरामद किया था भारी मात्रा में नशीला पदार्थ

इसी तरह जून 2022 में असम पुलिस ने भारी मात्रा में नशीला पदार्थ बरामद किया था, जिसकी कीमत 15 करोड़ रुपए थी। छापेमारी नौगांव जिले में की गई। छापेमारी के दौरान टीम ने दो आरोपियों को भारी मात्रा में नशीला पदार्थ के साथ गिरफ्तार किया।  पहली छापेमारी के दौरान 26 जून की रात को पुलिस ने 13 कार्टन में पैक कोडीन फॉस्फेट कफ सिरप की 1,360 बोतलें और 37 पैकेट में पैक कुल 5,328 स्पास्मो प्लस टैबलेट जब्त किए।