लाइव टीवी

UP: संभल में गुस्साए पिता ने 6 साल की अपनी मासूम बेटी को किया आग के हवाले 

Updated Jan 31, 2021 | 14:03 IST

पिता और बेटी के रिश्ते को कलंकित करने का एक मामला यूपी के संभल से सामने आया है जहां एक पिता ने गुस्से में आकर अपनी ही 6 साल की सगी बेटी को आग के हवाले कर दिया।

Loading ...
प्रतीकात्मक फोटो

संभल: उत्तर प्रदेश के संभल जिले में मानवता को शर्मसार करने की घटना सामने आई है। घरवालों से किसी बात पर झगड़ा होने के बाद गुस्साए पिता ने 6 साल की अपनी मासूम बेटी को कथित तौर पर आग के हवाले कर दिया। बुरी तरह झुलसी बालिका का मुरादाबाद के एक अस्पताल में इलाज चल रहा है। आरोपी की पहचान जोगेंद्र उर्फ बबलू के रूप में की गई है।

वह राजाभूड़ गांव का रहने वाला है। बताया जाता है कि वह हर वक्त नशे में धुत रहता है। शराब पीने के बाद अक्सर घर वालों से उसकी लड़ाई होती रहती है।ऐसी ही किसी बात पर शनिवार को उसका घरवालों से झगड़ा हो गया। फिर क्या था। वह आव देखा न ताव। पेट्रोल उड़ेलकर उसने अपनी मासूम बेटी को आग के हवाले कर दिया।

वह 20 प्रतिशत तक झुलस गई है। गला, चेहरा और हाथ बुरी तरह झुलस गए हैं। स्थानीय लोगों की मदद से तत्काल उसे जिला अस्पताल ले जाया गया। इसकी सूचना पुलिस को दी गई और बबलू के खिलाफ आईपीसी की धारा 307 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है।

बालिका की मां ने पुलिस में दर्ज अपनी शिकायत में कहा है कि झगड़े के बाद पहले उसका पति उसे ही जिंदा जलाना चाहता था। लेकिन, जब वह ऐसा नहीं कर पाया तो उसने बेटी को आग के हवाले कर दिया। बहरहाल, बालिका की बिगड़ती हालत को देखते हुए उसे बेहतर इलाज के लिए मुरादाबाद के एक अस्पताल में रेफर कर दिया गया है।