लाइव टीवी

गणतंत्र दिवस से पहले दिल्ली पुलिस ने बड़ी मात्रा में अवैध हथियार जब्त किए, हथियार तस्कर गिरफ्तार

मोहित ओम | Senior correspondent
Updated Jan 18, 2022 | 12:19 IST

गणतंत्र दिवस पर दिल्ली पुलिस अलर्ट है। सघन चेकिंग अभियान में आउटर नॉर्थ इलाके में एक नामी बदमाश और हथियारों की तस्करी करने वाले शकील ऊर्फ शेरनी की गिरफ्तारी हुई। उसके कब्जे से भारी मात्रा में जिंदा कारतूस भी बरामद किया गया।

Loading ...
दिल्ली पुलिस को बड़ी कामयाबी, हथियार समेत नामी बदमाश गिरफ्तार
मुख्य बातें
  • गणतंत्र दिवस से पहले दिल्ली पुलिस को बड़ी कामयाबी
  • बड़ी मात्रा में बंदूक और जिंदा कारतूस बरामद
  • दिल्ली के नामी गैंगस्टर्स को होनी थी हथियारों की सप्लाई। 

दिल्ली पुलिस के आउटर नार्थ इलाके से एक कुख्यात हथियार तस्कर को गिरफ्तार किया है। दिल्ली पुलिस ने एक मुठभेड़ के बाद बदमाश शकील उर्फ शेरनी को 14 सेमी आटोमेटिक पोस्टल और 38 जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है।ये हथियार तस्कर दिल्ली के नामी गैंग्स को हथियार सप्लाई करने आया था। इस सूचना मिलने के बाद दिल्ली पुलिस के आउटर नार्थ जिले के स्पेशल स्टाफ ने ट्रैप लगाया और मुठभेड़ के बाद शकील नाम के इस हथियार तस्कर को गिरफ्तार किया।  इस मुठभेड़ में दोनों तरफ से 12 राउंड गोलियां चली है। 

गुप्त जानकारी के बाद कार्रवाई
दरअसल पुलिस को एक गुप्त सूचना मिली थी की दिल्ली के नामी गैंगस्टर कपिल सांगवान उर्फ नंद, ज्योति बाबा गैंग और सिसोदिया गैंग को हथियार सप्पलाई करने वाला शकील रोहिणी सेक्टर 35 में आने वाला है इस सूचना का आधार पर दिल्ली पुलिस ने जाल बिछाया और बीती रात सेक्टर 29 की तरफ से शकील एक मोटरसाइकिल पर बैठ कर उस जगह पर पहुंचा जहां पुलिस पहले सेउसके इंतेजार में मौजूद थी।  पुलिस की मौजूदगी देखते शकील ने पुलिस टीम की तरफ गोलियां चलानी शुरू कर दी। इस दौरान आरोपी ने करीब 5 राउंड गोलियां पुलिस पर चलाई। दिल्ली पुलिस ने भी जवाबी कार्यवाई करते हुए 7 राउंड गोलियां चलाई और आरोपी शकील को गिरफ्तार कर लिया।


13 पिस्टल और 38 जिंदा कारतूस की बरामदगी
पुलिस को आरोपी शकील के पास से एक बैग बरामद हुआ जिसके 13 पिस्टल और 38 जिंदा कारतूस बरामद हुए। साथ ही नरेला इंडस्ट्रियल इलाके से चोरी हुई मोटर साईकल भी बरामद की गई।26 जनवरी गणतंत्र दिवस समारोह के चलते दिल्ली पुलिस हाई अलर्ट पर है। दिल्ली में हाल में ही IED मिलने की घटना सामने आयी है जिसकी जिम्मेदारी एक आतंकी संघटन ने ली है। सुरक्षा एजेंसियों ने दिल्ली पुलिस को पहले ही अलर्ट किया हुआ है कि दिल्ली में आतंकी किसी अप्रिय घटना को अंजाम दे सकते है और इसके लिए वो लोकल बदमाश, प्रदर्शनकारियों और अपने स्लीपर सेल की मदद ले सकते है। 
 

शकील पर आर्म्स एक्ट के 17 केस
इस हथियार तस्कर शकील के ऊपर पहले से ही आर्म्स एक्ट के 17 मुकदमे पहले से दर्ज है। हालांकि अभी तक की जांच में सामने आया है की इन हथियारो का इस्तेमाल गैंगवार की वारदातों में किया जाना था। दिल्ली पुलिस लगातार शकील से पूछताछ कर रही है ताकि नंदू गैंग और सीसोदिया गैंग से जुड़े दूसरे बदमाशो की भी गिरफ्तारी की जा सके।