लाइव टीवी

Bihar: गोल्ड फायनांस कंपनी के ब्रांच में बड़ी लूट, 21 करोड़ रुपए का 55 किलो सोना लूट कर चलते बने लुटेरे

Updated Nov 23, 2019 | 20:50 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

बिहार के हाजीपुर में मूत्थूट गोल्ड फायनांस कंपनी से शनिवार को 55 किलोग्राम सोने की लूट का मामला सामने आया है। पुलिस के मुताबिक लूटे गए कुल सोने की कीमत 21 करोड़ के आस-पास है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
गोल्ड फायनांस कंपनी से 55 किलो सोने की लूट

हाजीपुर : बिहार के हाजीपुर में एक गोल्ड फायनांस कंपनी से 55 किलो सोना चोरी होने का मामला सामने आया है। मामला शनिवार का है। हाजीपुर में गोल्ड फायनांस कंपनी में करीब आधे दर्जन हथियारबंद बदमाश आए और कम से कम 55 किलो सोना लूट कर चलते बने।

एसपी एमके चौधरी ने बताया कि मूत्थूय गोल्ड फायनांस कंपनी के ऑफिस में ये लूट की वारदात हुआ है। उन्होंने बताया कि पुलिस वारजात की जांच कर रही है। जानकारी के मुताबिक करीब साढ़े 12 बजे दोपहर में कुछ 6-7 हथियारबंद बदमाश बैंक में घुस आए और बंक मैनेजर को धमकी देते हुए वहां से 55 किलोग्राम का सोना लूट लिया।

शनिवार को सोने की कीमतों के मुताबिक लूटे गए सोने की कीमत 21 करोड़ रुपए है। बता दें कि मूत्थूट फायनांस कंपनी दुनिया की सबसे बड़ी गोल्ड फायनांस कंपनी है जिसके भारत, यूके, यूएस और यूएई में 4,400 ब्रांच हैं। इसके स्टॉक बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) में लिस्टेड हैं, और इसके मुख्य ग्राहकों के तौर पर छोटे-छोटे व्यापारी, किसान, वेंडर, नौकरीपेशा लोग और मध्यमवर्गीय व्यापारी हैं।

आपको बता दें कि ये पहली बार नहीं है कि बिहार में गोल्ड फायनांस कंपनी को लूटेरों ने अपना निशाना बनाया है। इसके पहले इसी साल फरवरी में कुछ लोगों ने मुजफ्फरपुर में इसी कंपनी के ब्रांच को अपना निशाना बनाया था और वहां से 32 किलो सोना लूट कर चलते बने थे, इसकी कुल कीमत 10 करोड़ रुपए थी। उन्होंने पिस्तौल की नोक पर बैंक मैनेजर को अपने कब्जे में किया था और उससे लॉकर की चाबी ले ली थी। 

इस मामले में जांच प्रक्रिया के बाद पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार भी किया था साथ ही 26.5 किलोग्राम सोने की बरामदगी भी कर ली थी। आरोपियों की गिरफ्तारी सीआईडी और एसटीएफ की टीम ने मिल कर किया था।